बॉलीवुड

40 के ऊपर की ये अभिनेत्रियाँ शादी के बिना भी हैं बेहद खुश, रहती हैं बिंदास, एक तो हैं 76 साल की

एक सही उम्र आने के बाद हमें शादी कर लेनी चाहिए. हम सभी ऐसा सुनते हैं. खासकर लड़कियों को तो ये सलाह काफी मिलती हैं. हालाँकि बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियाँ ऐसी भी हैं जो 40 के ऊपर की हो गई हैं लेकिन फिर भी कुँवारी हैं. इन एक्ट्रेस के शादी ना करने के अपने अलग अलग कारण हैं. हालाँकि एक बात जो सब में कॉमन हैं वो ये कि इन सभी को कुँवारी रहने से कोई ख़ास फर्क भी नहीं पड़ता हैं. बिना शादी के भी ये बिंदास रहती हैं.

सुष्मिता सेन:

सुष्मिता ने बहुत कम उम्र में ही दो लड़कियों को गोद ले लिया था. बिना शादी के ऐसा करना उस समय बहुत बड़ी बात हुआ करती थी. हालाँकि सुष्मिता ने समाज की कोई परवाह नहीं कि और वही किया जो उनके दिल ने कहा. वे हमेशा अपनी लाइफ बिंदास और मर्जी से जीना पसंद करती हैं. सुष्मिता की उम्र 43 हो गई हैं लेकिन अभी भी उनका शादी का कोई ख़ास इरादा नहीं लग रहा हैं. वैस इन दिनों उनका एक 15 साल छोटा बॉयफ्रेंड रोहम शाल भी हैं.

एकता कपूर:

44 साल की हो चुकी एकता कपूर ने भी अब तक शादी नहीं रचाई. शादी व परिवार से जुड़े वे कई फेमस टीवी सीरियल बना चुकी हैं लेकिन खुद ने शादी करने के बारे में अभी नहीं सोचा हैं. अपने आगे की लाइफ में सहारे के लिए उन्होंने सरोगेसी (किराए की कोख) के माध्यम से एक बेटा रवि भी पैदा किया हैं. एकता ने एक बार बताया था कि मुझे बच्चे पसंद हैं लेकिन शादी के बारे में पक्का विचार नहीं हैं. मैं अपनी लाइफ में कई शादियाँ और तलाक देखे हैं. इसलिए फिलहाल में खुद ही लाइफ एन्जॉय करती हूँ.

तब्बू:

तब्बू तो 47 साल की हो चुकी हैं. हालाँकि खूबसूरती के मामले में वो आज भी कई अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ देती हैं. तब्बू का कहना हैं कि यदि उन्हें कोई मिस्टर राईट मिलता हैं तो वे शादी के लिए रेडी हैं. हालाँकि इस बारे में वो कभी ज्यादा सोचती या टेंशन नहीं लेती हैं. वे आगे क्या होगा इसकी बजाए वर्तमान में फोकस करती हैं.

अमीषा पटेल:

43 की हो चुकी अमीषा पटेल का करियर जितनी तेजी से आगे बढ़ा था उतनी ही रफ़्तार से डूब भी गया. अमीषा से जब भी शादी के लिए पूछा जाता हैं तो वो कहते है ‘मेरे लिए कोई अच्छा लड़का ढूंढ दो मैं शादी कर लुंगी.’

तनिषा मुखर्जी:

काजोल की बहन तनिषा भी 41 की हो गई हैं. उनका उदय चोपड़ा से लेकर अरमान कोहली तक कई लोगो के साथ नाम जुड़ा. हालाँकि इसके बावजूद शादी तक बात नहीं पहुँच पाई. वैसे तनिषा अभी भी मस्त लाइफ जीती हैं. साथ ही वो एक अच्छे लड़के की तलाश में भी हैं.

दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता 41 की हैं और शादी को लेकर काफी पॉजिटिव भी हैं. उनका हैं हैं कि मैं एक मेरिज मटेरियल महिला हूँ. बस अपने लिए एक सही आदमी का इन्तजार कर रही हूँ. हालाँकि वो ये भी जानती हैं कि परफेक्ट आदमी  जैसी कोई चीज नहीं होती हैं.

आशा पारेख:

76 साल की आशा पारेख ने तो अब तक शादी नहीं रचाई हैं. उन्होंने एक बार कहा था कि मुझे पार्टनर की जरूरत नहीं हैं. मैं कोई गुमसुम या शर्मीली महिला नहीं हूँ. मेरे कई दोस्त हैं जिनसे में बातचीत कर सकती हूँ. शादी की कोई ग्यारंटी नहीं होती हैं आपका पार्टनर आपको छोड़ सकता हैं या मर सकता हैं. आप अकेले आते हैं और अकेले ही जाते हैं.

Back to top button