विशेष

46 साल की हुईं ‘परदेस गर्ल’ महिला चौधरी, सालों से फिल्मों में नहीं आयीं नजर, अब ऐसी हुई हालत

आज बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी का बर्थडे है. महिमा का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जीलिंग में हुआ था. शाहरुख़ खान के साथ ‘परदेस’ मूवी से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. भले ही वह इंडस्ट्री में अपने पैर नहीं जमा पायीं लेकिन फिर भी दुनियाभर में उन्हें पहचान मिली. 46 वर्षीय महिमा चौधरी अपनी बेटी के साथ मुंबई में अकेले रहती हैं. महिमा की बेटी का नाम अर्याना चौधरी है. बता दें, पति बॉबी मुखर्जी से तलाक के बाद महिमा अकेले रहने लगी थीं.

 

View this post on Instagram

 

Cheese!!! Wtf how did that get in the way! Final shot of the trip!tata

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1) on

जानकारी के लिए बता दें महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पायी. साल 2013 में दोनों ने तलाक ले लिया और अब महिमा मुंबई में ही अपनी बेटी अर्याना के साथ रहती हैं. महिमा वीजे रह चुकी हैं और उन्होंने कई एडवर्टाइजमेंट में भी काम किया है. एक टाइम में महिमा चौधरी टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस को भी डेट कर चुकीं हैं. खबरों के अनुसार दोनों का अफेयर 6 साल तक चला था. लेकिन लिएंडर ने महिमा को धोखा देकर रिया पिल्लई से शादी कर ली.

सिंगल मदर हैं महिमा

महिमा काफी टाइम से फिल्मों से दूर हैं और जब एक इंटरव्यू में उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह एक सिंगल मदर थीं और सिंगल मदर के लिए अपने बच्चे को पालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. उन्होंने बताया कि उन्हें पैसे कमाने थे और बेटी बहुत छोटी थी इसलिए उसे छोड़कर शूटिंग पर भी जाना मुश्किल था. इसलिए उन्होंने अपना सारा ध्यान अपनी बेटी की तरफ लगाया और फिल्मों से दूरी बना ली.

फिल्म निर्माता सुभाष घई ने दिया था ब्रेक

महिमा को बॉलीवुड में लाने का क्रेडिट निर्देशक सुभाष घई को जाता है. उन्होंने फिल्म ‘परदेस’ में महिमा को शाहरुख़ खान और अपूर्व अग्निहोत्री के अपोजिट कास्ट किया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए 3000 लड़कियों ने ऑडिशन दिए थे, जिसमें महिमा को चुना गया. बता दें, पहले महिमा का नाम रितु चौधरी हुआ करता था. उन्हें महिमा नाम सुभाष घई ने दिया था.

 

View this post on Instagram

 

Boy ! I love him❤️

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1) on

1997 में आई परदेस फिल्म सुपरहिट साबित हुई और महिमा को फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार का अवार्ड भी मिला. महिमा 1990 में मिस इंडिया कम्पटीशन की विनर भी रह चुकी है. हालांकि, परदेस के बाद वह ‘दाग- द फायर’, ‘लज्जा’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों में नजर आयीं लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पायीं.

पढ़ें- बिलेनियर पति के साथ इस महल में रहती हैं शिल्पा शेट्टी, इस तरह जीती हैं लग्जरी लाइफस्टाइल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button