ब्रेकिंग न्यूज़

यूपी चुनाव बाद ट्रिपल तलाक बैन पर आ सकता है बड़ा फैसला!

5 राज्यो में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद केंद्र सरकार तीन तलाक के मुद्दे पर बड़ा फैसला ले सकती है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र सरकार तीन तलाक प्रथा को हटाने के लिये बड़ा कदम उठा सकती है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, “यह परंपरा महिलाओं के सम्मान के खिलाफ है और इस पर रोक लगाए जाने की जरूरत है।” कानून मंत्री रविसंकर प्रसाद ने गाजियाबाद में एक प्रेस कान्फेंस करके इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा.

सरकार समाज के कुरीतियों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध :

रविशंकर प्रसाद ने कहा है दुनिया के 20 इस्लामिक देशों ने तीन तलाक को नियंत्रित किया है. अगर वहां इसे नियंत्रित किया जा सकता है तो हिदुस्तान में इसे शरीयत के खिलाफ कैसे माना जाए. प्रसाद ने का कि केंद्र सरकार समाज के कुरीतियों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तीन तलाक का मामला धर्म से नहीं, महिलाओं के सम्मान से जुड़ा हुआ है. सरकार आस्था का सम्मान करती है, लेकिन इबादत और सामाजिक बुराई एक साथ नहीं रह सकती.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कान्फेंस में कहा कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में तीन तलाक के मुद्दे पर प्रदेश की मुस्लिम महिलाओं से राय लेकर उच्चतम न्यायालय में पक्ष रखने का वादा किया है. तीन तलाक राजनीतिक रूप से तटस्थ मुद्दा है लेकिन राहुल, अखिलेश और मायावती इस पर महिलाओं से कोई राय नहीं लेंगे, क्योंकि उन पर तुष्टीकरण की राजनीति हावी है. प्रसाद ने कहा, “सिर्फ हमारी ही एक ऐसी पार्टी है, जो महिलाओं का सम्मान करती है. दूसरी पार्टियां न तो उन्हें अच्छी जगह देती हैं और न ही उनका सम्मान करती हैं।”

केन्द्रीय मंत्री ने कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर हमला बोलते हुए इस गठबंधन को भ्रष्टाचार और अपराध का गठबंधन करार दिया.प्रसाद ने कहा कि यह हताशा में किया गया गठजोड़ है. इसे गंगा और यमुना का संगम बताया जाना इन नदियों की तौहीन है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close