अगर आप भी रहना चाहते हैं रोगों से मुक्त और खुश तो अपनाएँ वास्तु के ये कुछ आसान उपाय!

वास्तुशास्त्र एक कमाल की विद्या है, इसके अच्छे और बुरे प्रभावों को इनकार नहीं किया जा सकता है। वास्तु आपके आस-पास के माहौल को ही नहीं बल्कि आपके जीवन से जुडी हुई हर चीज को प्रभावित करता है। यहाँ तक की आप वास्तु के कुछ आसान उपाय अपनाकर जीवनभर निरोग रह सकते हैं। सुनकर आपको आश्चर्य जरुर हुआ होगा, लेकिन यह एकदम सच है। आइये जानते हैं कौन से वो वास्तु के सरल उपाय हैं, जो आपको जीवनभर निरोग रख सकते हैं।

इन उपायों को अपनाकर रह सकते हैं जीवनभर रोगमुक्त:

*- वास्तु के अनुसार सोने वाले कमरे के ऊपर कोई भी पानी वाली वस्तु ना रखें। इसके अलावा सोने वाले कमरे में भूलकर भी टीवी नहीं लगाना चाहिए, यह भी आपके स्वास्थ पर बुरा असर डालने का काम करता है।

*- जिस दिशा में शौचालय बना हुआ हो या वाशिंग मशीन रखी हो उस तरफ सर करके नहीं सोना चाहिए।

*- अगर आपके सोने वाले कमरे में शीशा लगा हुआ है तो उधर सर करके ना सोयें। यह अग्नि तत्व का प्रतिरोधक होता है, इसका मतलब यह अग्नि के प्रभावों को कम करता है। इसकी वजह से आप कई रोगों के शिकार हो जाते हैं।

*- जिस कमरे का दरवाजा सीढियों की तरफ खुलता हो उस कमरे में कभी भी ना सोयें। यह आपके जीवन में नकारात्मक उर्जा का संचार करता है और कई रोगों सी पीड़ित हो जाते हैं।

*- अगर आपके कमरे में लोहे की बीम लगी हो तो ठीक उसके निचे ना सोयें। इससे सर में दर्द, चिडचिडापन और पारिवारिक संबंधों में दिक्कतें आती हैं।

*- पूर्व दिशा आपके जीवन में उर्जा का संचार करती है, इसलिए हर किसी को पूर्व की तरफ सर करके सोना चाहिए। इससे व्यक्ति की उम्र लम्बी और सेहतमंद होती है।

*- इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें की घर के सभी सदस्य सकारात्मक बातें करते रहें, इससे सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। सभी परिवार के सदस्यों का मन भी प्रसन्न रहता है और उनका स्वास्थ भी ठीक रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.