राशिफल

आज चमकेंगे इन 4 राशियो के सितारे, दिखावे व आडंबरों से रहें दूर, जानें क्‍या कहता है आपका राशिफल

हम आपको शुक्रवार 13 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी पुराने काम का नतीजा आपके फेवर में हो सकता है‌‌। हाथ में लिए हुए कार्यों में सफलता हेतु लगातार एक ही दिशा में मेहनत करें। पैसों से जुड़े मामलों में पॉजिटिव रहने से फायदा हो सकता है। मन पर नियंत्रण रखें। विवाद को सुलझाने में आपको कोशिश करनी पड़ सकती है। नया काम शुरू करने का मन बना रहे हैं तो शुरू कर सकते हैं‌‌। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में आज का दिन बीतेगा एवं धार्मिक यात्रा का आयोजन भी हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बच्चों की शिक्षा में या किसी भी प्रतियोगिता में उम्मीद से ज्यादा सफलता प्राप्त करने से बहुत खुश होंगे। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों व झगड़े टंटों से दूर रहिएगा। भाइयों से कुछ मनमुटाव हो सकता है। व्‍यापार में साझेदारी से लाभ होगा। साहित्य एवं कला के प्रति आज आपकी रुचि रहेगी और काल्पनिक दुनिया की सैर करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है। कोई बड़ी महत्वाकांक्षा पूरी होने के योग भी बन रहे हैं। कई विषय भी एक साथ आपके सामने आ सकते हैं। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। कोई भी मामला सकारात्मक रहकर निपटाने की कोशिश करें‌‌। आज आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग पूर्ण मात्रा में मिलेगा। स्त्री मित्रों से भेंट होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। स्वजनों के साथ खटपट होने की संभावना है। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। लव लाइफ शानदार रहेगी। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। किसी बड़े या महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात का अच्छा मौका मिल सकता है‌‌। सोच-समझकर काम करना होगा‌‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको शैक्षिक कार्यों में सफलता मिल सकती है। अचानक धन प्राप्त हो सकते है जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। कार्यालय में सब कुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। माता पिता व बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा। कला व साहित्‍य के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है‌‌। आज का दिन सबसे ज्यादा उचित भी माना जा रहा है क्यूंकि आज आपकी सभी मनोकामनाएं की पूर्ती होगी। प्रेमी के साथ अच्छा समय बीतेगा। बिजनेस पार्टनर के साथ समझौते का मन बना कर चलना होगा। जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आएँगी। दोस्तों को भी आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है‌‌। कुछ खास रिश्तों में मजबूती आ सकती है‌‌। आप का मन अनेक प्रकार की चिंताओं से ग्रस्त होगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके विचारों का विरोध हो सकता है। आप ज्यादा ही आक्रामक होने से बचें। इससे कोई गलतफहमी हो सकती है। प्रेम में संबंध विच्छेद का डर भी रहेगा। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। सलाह लेकर किया गया निवेश लाभदायक रहेगा। आय व्‍यय का संतुलन बनाकर चलें। सामाजिक समारोहों में भाग लेंगे। सहकर्मी कार्य में मदद करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों पर ध्यान दें‌‌। दूसरों की मदद करने से भी आपको संतुष्टि मिल सकती है‌‌। स्वस्थ तन-मन से आज सारे कार्य कर पाएँगे, परिणामस्वरूप आपमें ऊर्जा एवं उत्साह छलकेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप शांत होने के लिए अपने आप को कल्पना कर सकते हैं। कार्य की प्रशंसा होगी। शारीरिक कष्ट संभव है। विवाद न करें। व्यवसाय में अड़चनें आएंगी। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। यह किसी भी प्रकार की व्यापार वार्ता के लिए एक बढ़िया दिन है। किसी प्रिय वस्‍तु के गुम हो जाने से परेशानी पैदा हो सकती है। व्‍यापार में साझेदारी से लाभ होगा। कुत्ते को बिस्किट खिलाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। कोर्ट-कचहरी में अनुकूलता रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। वस्तुएं संभालकर रखें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। समय-समय पर अपने किए कार्यों का अवलोकन करें। आलस्‍य व थकान का अनुभव करेंगे। मित्रों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलेगा। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। रोजगार मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके ऊपर महालक्ष्मी जी की खास कृपा दृष्टि बनी रहेगी। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। नौकरी और बिजनेस से जुड़ा कोई आइडिया या प्लान किसी से शेयर न करें। आपके राज की कोई बात आज सार्वजनिक हो सकती है। खेल-कूद और मनोरंजन के कार्यक्रम में भाग लेंगे। अपनी कोशिश में लगे रहें‌‌. लंबी योजनाओं की बजाए सिर्फ काम पर ध्यान दें‌‌। विवाद से स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

परिवार के लोग आपके साथ होंगे। तनावपूर्ण मौके पर संतुलन बैठाने में भी सफल हो सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। भवन निर्माण संबंधी कार्य होंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। पुरानी बातें याद करके आप खुश हो सकते हैं‌‌। व्‍यापारिक योजनाएं सफल होंगी। नौकरी में अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। जमीन-जायदाद की बिक्री से फायदा होने के योग हैं‌‌।

आपने Rashifal 13 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में फायदे के लिए गुरुवार को करे भगवान विष्णु का ये विशेष उपाय

Back to top button