नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में फायदे के लिए गुरुवार को करे भगवान विष्णु का ये विशेष उपाय

जब भी कोई युवा अपने पैरो पर खड़े होने की सोचता हैं तो उसके पास दो मुख्य विकल्प होते हैं. पहला कि वो नौकरी करे और दूसरा कि अपना कोई खुद का बिजनेस ही स्टार्ट कर दे. इन दोनों ही सूरतों में वो यही चाहता हैं कि उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा हो और वो खूब पैसा कमाए. हालाँकि यदि आप नए खिलाड़ी हैं और किसी बिजनेस को शुरू करने या बढ़ाने का सोच रहे हैं तो आपको एक प्रॉपर प्लानिंग के साथ थोड़े लक की भी जरूरत होगी. वहीं जिन्हें अपनी पसंद की नौकरी करनी हैं या उसमे प्रमोशन चाहिए तो भी भाग्य का आपके साइड में होना आवश्यक हैं. एक अच्छा भाग्य आपका काम बहुत आसान कर देता हैं. ये भाग्य भी अलग प्रकार के होते हैं. मसलन किसी की किस्मत पैसो के मामले में अच्छी होती हैं तो कोई प्यार के मामलो में लक्की होता हैं. वहीं कुछ लोग नौकरी और बिजनेस में भाग्यशाली होते हैं.

इस बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको नौकरी और बिजनेस में लक्की बनने का उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय का संबंध भगवान विष्णु से भी हैं. यदि आप विष्णुजी को प्रसन्न कर के यह ख़ास उपाय कर लेते हैं तो आपकी नौकरी में तरक्की और बिजनेस में फायदा तय हैं. इस उपाय को आप गुरुवार के दिन ही करे और साथ में इस दिन विष्णु भगवान के नाम का व्रत भी रखे. नौकरी और बिजनेस दोनों के लिए उपाय अलग अलग हैं जो इस प्रकार हैं.

नौकरी में प्रमोशन के लिए

गुरुवार के दिन सुबह उठ गंगाजल नहाने के पानी में मिलाए और स्नान कर ले. अब लाल या नीले रंग के कपड़े धारण करे. इसके बाद भगवान विष्णु के सामने घी का एक दीपक प्रज्वलित करे. इस दीपक के चारो और एक पूजा का धागा बाँध ले. अब इसी से विष्णुजी की आरती करे. आरती समाप्त होने पर यह धागा निकाल ले और विष्णु भगवान के सामने माथा टेक इसे अपनी सीधे हाथ की कलाई में बाँध ले. अब आप जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू या परीक्षा देने जाए तो इसे पहने. यदि आप अपनी वर्तमान कंपनी में प्रमोशन चाहते हैं तो इसे रोजाना पहन ऑफिस जाए. आपकी इच्छा अवश्य पूर्ण होगी.

बिजनेस में फायदे के लिए

गुरुवार को स्नान करने के बाद पूजा घर में एक लाल कपड़े के ऊपर 1 रुपए के 11 सिक्के जमा दे. अब विष्णु जी के लिए प्रत्येक सिक्के के ऊपर एक दीपक यानी कुल 11 दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद विष्णु जी की आरती करे और हाथ जोड़ व माथा टेक आशीर्वाद ले. अब सभी दीपकों को सिक्को पर से हटा दे. उस लाल कपड़े में सिक्के रहने दे और उसकी एक पोटली बना ले. अब 11 सिक्को की इस लाल कपड़े वाली पोटली को अपने दूकान या ऑफिस में दक्षिण दिशा में कहीं रख दे. इससे आपके बिजनेस में फायदा होने लगेगा.

हमें उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. इसे आप दूसरों के साथ शेयर भी करे. इस तरह वे भी इसका लाभ ले सकेंगे और अपनी तरक्की कर पाएंगे.