Viral

गाँव के बच्चे ने दिखाई गज़ब की कलाबाजी, एक ही बार में लगाई 30 गुलाटीयां, Video वायरल

इस देश में टेलेंट की कमी नहीं हैं. बस उन्हें ढूँढने वाला और सही ट्रेनिंग देने वाला चाहिए. फिर देखिए ऐसे देश के ये सपूत हमारा नाम रोशन करते हैं. आज के जमाने में सोशल मीडिया की वजह से इन छिपे हुए टेलेंट को काफी मदद मिलने लगी हैं. सोशल मीडिया में बहुत पॉवर हैं. ये किसी को भी रातों रात फेमस कर सकता हैं. मसलन रानू मंडल का केस ही ले लीजिए. उनके अंदर गाने का हुनर था. स्टेशन पर भीख मांगती थी. फिर एक विडियो वायरल होने के बाद स्टार बन गई. हिमेश रेशमिया की फिल्म में गाने का मौका तक मिल गया. यह सोशल मीडिया की असली शक्ति हैं. अब इसी कड़ी में इन दिनों इंटरनेट पर एक और विडियो बड़ा तेज़ी से वायरल हो रहा हैं.

इस विडियो में एक लड़का बड़ी बेहतरीन कलाबाजी करते हुए दिखाई दे रहा हैं. आप ने कई लोगो को खड़े खड़े गुलाटी मारते हुए कई बार देखा होगा. आमतौर पर वे लोग एक बार में एक से तीन गुलाटी ही मारते हैं. हालाँकि इस हुनरमंद लड़के ने एक ही बार में लगातार 30 गुलाटीयां लगाकर हर किसी को हैरान कर दिया. लड़के की इस जिमनास्टिक स्किल देख कई लोग हैरान हो रहे हैं. इस तरह की कलाबाजी आज के पहले शायद कभी नहीं देखी गई हैं. इस अद्भुत विडियो को ट्विटर पर @ Sweta_Entomon नाम के एक यूजर ने शेयर किया हैं. विडियो के साथ उन्होंने लिखा “अमेजिंग! 30 कलाबाजियां एक साथ. हमारे देश में टेलेंट की कमी नहीं हैं, बस उन्हें मौका और लोगो के आशीर्वाद की जरूरत हैं.

इसके साथ ही यूजर ने यूनियन सपोर्ट मिनिस्टर किरण रिजीजू और स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री को भी टैग किया हैं. इसके पीछे उनका यही उद्देश्य हैं कि शायद इस हुनरमंद बच्चे पर इनकी नज़र पड़े और इसे प्रॉपर ट्रेनिंग और सुविधा देकर आगे नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिले. बता दे कि इसके पहले स्कूल के दो छात्रों का भी इसी तरह का एक विडियो वायरल हुआ था. हालंकि ये लड़का तो उन सभी से आगे निकला. इसने एक ही बार में 30 गुलाटीयाँ लगा दी.

उधर सोशल मीडिया पर भी इस विडियो को लोगो का पॉजिटिव रिस्पांस मिला हैं. एक बंदे ने लिखा कि इस लड़के को जिमनास्टिक सपोर्ट कि सीरियस लेना चाहिए. सरकार को भी इसकी मदद को आगे आना चाहिए. वहीं दूसरा यूजर कहता हैं ये बहुत बेहतरीन था, हालाँकि लड़के को ये बार बार बिना किसी गाईडलाइन के नहीं करना चाहिए. सरकार को इसे सही मार्गदर्शन दिखाना चाहिए. फिर तीसरे ने कहा बिना किसी ट्रेनिंग के भी ये लड़का बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा हैं. इसे यदि प्रॉपर गाईडलाइन और ट्रेनिंग मिले तो ये देश का नाम रोशन कर सकता हैं.

इस तरह के विडियो साबित करते हैं कि हमारे देश में टेलेंट की कोई कमी नहीं हैं. बस उसे निखारने की जरूरत हैं. सोशल मीडिया की ताकत तो आप जानते ही हैं. इसलिए यदि आपको भी कोई टेलेंट दिखे तो उसका विडियो बनाकर शेयर जरूर करे. क्या पता आपकी बदौलत उसकी जिंदगी बदल जाए. बरहाल ये विडियो देखे.

Back to top button