अम्मा की जगह लेंगी चिनम्मा, शशिकला नटराजन होंगी तमिलनाडु की नई सीएम!

तमिलनाडु में सीएम पद को लेकर चल रही अटकलों पर फ़िलहाल विराम लग गया है. अब शशिकला नटराजन तमिलनाडु की सीएम होंगी. रविवार को अन्नाद्रमुक विधायक दल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. शशिकला नटराजन को विधायक डदल का नेता चुना गया. रविवार को तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता की मौत को 2 महीने पूरे हो गए.

 

अब तमिलनाडु की नई सीएम होंगी :

बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने सीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया. शशिकला को विधायक दल का नेता चुने जाने की बात AIADMK ने ट्वीट के जरिये दी. पार्टी के ट्वीट में बताया गया कि ‘चिन्नम्मा यानि की शशिकला अब तमिलनाडु की नई सीएम होंगी’, ‘AIADMK हमेशा अम्मा (जयललिता) और चिनम्मा के आदर्शों पर चलेगी.’

तमिलनाडु की नई सीएम शशिकला ने कहा कि तमिलनाडु सर्कार हमेशा गरीबों और जरूरतमंदों की भलाई के लिए काम करती रहेगी. उन्होंने कहा कि अम्मा की मौत के बाद पन्नीरसेल्वम पहले ऐसे शख्स थे जिन्होंने मुझसे पार्टी का महासचिव बनने की अपील की थी. और इतना ही नहीं उन्होंने ही सबसे पहले मुझसे सीएम बनने की रिक्वेस्ट की.

शशिकला फ़िलहाल तमिलनाडु विधानसभा की सदस्य नहीं हैं, तमिलनाडु कि सीएम बनने के बाद वो वहां की दूसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. शशिकला को पूर्व सीएम जे. जयललिता का बेहद करीबी माना जाता था, शशिकला के भतीजे सुधाकरन की शादी पर जयललिता ने 100 करोड़ रूपये खर्च किये थे. और पूरे विश्व में यह शादी चर्चा का विषय बनी थी. जयललिता की मौत के बाद शशिकला ने उनके अंतिम संस्कार की सारी जिम्मेदारियां निभाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.