विशेष

दोनों बच्चों में बराबर प्रॉपर्टी बांटने का किया था एलान, आखिर कितनी है बिग-बी की कुल संपत्ति?

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. 76 साल की उम्र में आज भी महानायक बॉलीवुड के नए एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अमिताभ बच्चन आये दिन अक्सर अपनी बेटी श्वेता बच्चन के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. इस बात में कोई शक नहीं है कि बिग-बी अपनी बेटी श्वेता से बेहद प्यार करते हैं और उनके काफी करीब हैं.

केबीसी 11 कर रहे हैं होस्ट

इन दिनों अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन होस्ट कर रहे हैं और हर बार की तरह यह सीजन भी फैंस को काफी पसंद आ रहा है. टीआरपी के मामले में भी इस शो ने बाकी शो को पीछे छोड़ दिया है. ये एक ऐसा शो है जो लोगों की जिंदगियां चुटकी में बदल देता है. हाल ही में इसी शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रॉपर्टी को लेकर खुलासा किया था. बीते दिनों केबीसी में कर्मवीर स्पेशल एपिसोड की प्रतियोगी समाज सेविका सिंधुताई सपकाल आई थीं. इस दौरान जब अमिताभ बच्चन सिंधुताई और उनकी बेटी से बात कर रहे थे तो उन्होंने बताया कि उनके जाने के बाद उनकी प्रॉपर्टी का क्या होगा और उनकी प्रॉपर्टी के कौन-कौन हिस्सेदार होंगे.

कहा- दोनों बच्चों में बराबर बटेंगी प्रॉपर्टी

अमिताभ बच्चन ने बेहद सादगी से बताया, “जब हम नहीं रहेंगे तो जो कुछ भी थोड़ा बहुत हमारे पास है वो हमारी संतान का है. हमारा एक बेटा और एक बेटी है. दोनों में बराबर बराबर बंटेगा”. बिग-बी के इस कथन से साफ़ जाहिर होता है कि वह अपनी प्रॉपर्टी केवल बेटे अभिषेक को नहीं बल्कि अपनी बेटी श्वेता बच्चन को भी देंगे. बिग-बी की प्रॉपर्टी में श्वेता बच्चन का भी पूरा हक़ होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं बिग-बी की कुल संपत्ति आखिर है कितनी?

बिग-बी के पास है इतने करोड़ की संपत्ति

द रिचेस्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन कुल $400 मिलियन डॉलर यानी 28,66,16,00,000 रूपसे से अधिक के मालिक हैं. उनके पास अरबों की प्रॉपर्टी है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए राजदूत के रूप में काम कर रहे अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता से बेटे से ज्यादा प्यार करते हैं. वह कभी भी बेटी श्वेता की सराहना करने से पीछे नहीं हटते. शायद यही वजह से कि अमिताभ दोनों बच्चों में अपनी प्रॉपर्टी समान रूप में विभाजित करना चाहते हैं. बात करें वर्कफ्रंट की तो जल्द ही बिग-बी अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में दिखाई देने वाले हैं.

पढ़ें- होटल के कमरे में विवेक ओबेरॉय ने की थी ये बड़ी गलती, पता चलते ही ऐश्वर्या ने कर लिया था ब्रेकअप

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूले.

Back to top button