बॉलीवुड

16 साल की उम्र में कुछ ऐसी दिखती थीं ये अभिनेत्रियां, दिव्या की खूबसूरती देखकर हैरान रह जाएंगे

बॉलीवुड की फिल्मों ने पूरी दुनिया में धूम मचाई है. बॉलीवुड से जुड़ी छोटी-छोटी बातों को जानने के लिए लोगों में उत्सुकता बनी रहती है. बॉलीवुड के बारे में जितना जानो वह कम है. अपनी पुरानी तस्वीरों को हर व्यक्ति बहुत चाव के साथ देखता है. हर किसी को पुरानी तस्वीर देखने में मजा आता है. खासकर आजकल के युवाओं को पुरानी तस्वीरों में बहुत रूचि होती है. वह अपने दादा-दादी, मम्मी-पापा की तस्वीरों को बहुत दिलचस्पी के साथ देखते हैं. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए बॉलीवुड अभिनेत्रियों की कुछ अनदेखी और रेयर तस्वीरें लेकर आये हैं. हमें यकीन है कि आज से पहले इन तस्वीरों को आपने पहले कहीं नहीं देखा होगा. आप भी देखिये कि 16 साल की उम्र में आपकी ये पसंदीदा अभिनेत्रियां कैसी दिखा करती थीं.

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को इस दुनिया को छोड़े हुए एक साल से ज्यादा का समय बीत गया है. बीते साल फरवरी में दुबई के एक होटल में उनका निधन हो गया था. श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की पहले लेडी सुपरस्टार थीं. श्रीदेवी की खूबसूरती की दुनिया कायल थी. जैसा कि आप देख सकते हैं 16 साल की उम्र में भी वह बेहद खूबसूरत दिखती थीं.

रेखा

बॉलीवुड में अनेकों खूबसूरत एक्ट्रेसेस आई और गयीं लेकिन रेखा की खूबसूरती का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. 64 साल की उम्र में भी रेखा किसी भी अभिनेत्री को मात दे सकती हैं. जैसे-जैसे रेखा की उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो गुजरते वक्त के साथ और भी हसीन होती जा रही हैं. रेखा की यह तस्वीर 14 साल की उम्र में ली गयी थी.

तब्बू

तब्बू बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अब तक तब्बू ने कई हिट फिल्में दी हैं और उनके अभिनय प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है. उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में की जाती है. तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1985 में आई फिल्म ‘हम नौजवान’ से की थी. बता दें, तब्बू की यह तस्वीर उस समय की है जब वह स्कूल में हुआ करती थीं.

दिव्या भारती

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बनायी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. दिव्या खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड भी थीं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर तो बहुत छोटा रहा लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी. बता दें, दिव्या भारती की मौत बिल्डिंग के पांचवे माले से गिरने की वजह से हो गयी थी. दिव्या भारती की यह तस्वीर 16 साल के उम्र की है, जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम नहीं रखा था.

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी मुस्कान भर से ही लाखों लोगों का दिल घायल कर देती हैं. दुनियाभर में लाखों ऐसे फैन्स हैं जो माधुरी की मुस्कान पर फ़िदा हैं. देशभर में लोग उन्हें कई नाम से जानते हैं. कोई उन्हें ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से जानता है तो कोई उन्हें ‘मोहिनी’ बुलाता है. माधुरी दीक्षित की स्माइल तो कातिलाना है ही इसके अलावा लोग उनके डांस के भी कायल हैं. बता दें, 16 साल की उम्र में माधुरी की यह तस्वीर ली गयी थी.

पढ़ें- 25 साल बाद फिर हुआ सलमान-माधुरी को ‘पहला पहला प्यार’, वायरल हुआ दिल चुरा लेने वाला वीडियो

Back to top button