बॉलीवुड

जेल की हवा खा चुकी हैं बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेस, नाम सुन लगेगा झटका

जेल और पुलिस स्टेशन इनका नाम सुनते ही लोगो के माथे पर सिकन आ जाती हैं. ये एक ऐसी जगह हैं जिसके चक्कर कोई भी लगाना पसंद नहीं करता हैं. हालाँकि जब आप जाने अंजाने में कोई गलती करते हैं या इसी के गलत काम में साथ देते हो तो आपको झक मार के पुलिस के पास जाना ही पड़ता हैं. सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि बड़े बड़े बॉलीवुड सितारें जैसे सलमान खान और संजय दत्त भी जेल की हवा खा चुके हैं. इनके जेल जाने के बारे में तो आप ने बहुत बार सूना होगा. लेकिन क्या कभी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के जेल जाते या पुलिस थाने के चक्कर लगाते देखा हैं? आज हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो या तो जेल जा चुकी हैं या किसी गैरकानूनी काम के चलते पुलिस स्टेशन के चक्कर लगा चुकी हैं.

श्वेता बशु प्रसाद

 

श्वेता जब छोटी बच्ची थी तब से अभिनय करती आ रही हैं. एकता कपूर के सिरियार ‘कहानी घर घर की’ में श्वेता ने छोटी सी श्रुति का किरदार निभाया था. इसके बाद ‘मकड़ी’ फिल्म में भी उन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया था. इसके बाद उन्हें इकबाल, डरना जरूरी हैं और बद्रीनाथ की दुल्हनियां जैसी फिल्मों में युवा एक्टर के रूप में देखा गया. कुछ समय पहले उनका नाम हैदराबाद में पकड़े गए एक सेक्स-रैकेट से भी जुड़ा था. हालाँकि बाद में वो जेल से बाहर आ गई और क्लियर किया कि यह सब एक ग़लतफ़हमी थी.

सोनाली बेंद्रे

सरफरोश, डुप्लीकेट, दिलजले और हम साथ-साथ हैं जैसी सुपहिट फ़िल्में देने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी जेल के दर्शन कर चुकी हैं. दरअसल उनकी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ के काले हिरण शिकार मामले की वजह से उन्हें कई बार पुलिस थाने के चक्कर काटने पड़े थे. इसके अलावा 2008 में सोनाली ने ‘ओम नमः शिवाय’ लिखा एक पिला कुरता पहन फोटोशूट करवा लिया था. इससे कुछ लोगो की भावनाएं आहात हुई थी और उन्होंने सोनाली के खिलाफ ऍफ़आईआर दर्ज आर दी थी. इस वजह से भी उन्होंने पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाए थे. बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई थी.

मोनिका बेदी

मशहूर गैंगस्टर अबु सलेम के साथ नाम जुड़ने की वजह से मोनिका बेदी को पुलिस स्टेशन बुलवा कर पूछताछ की गई थी. हालाँकि मोनिका के खिलाफ पुलिस को कोई सबूत नहीं मिला जिसकी वजह से उन्हें छोड़ना पड़ा.

मधुबाला

बीते ज़माने की फेमस हीरोइन मधुबाला भी जेल की हवा खा चुकी हैं. हुआ ये था कि साल 1957 में उन्होंने एक फिल्म करने के लिए एडवांस में पैसा ले लिया था. बाद में उन्होंने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया और पैसे भी वापस नहीं दिए. ऐसे में फिल्म के निर्माता ने मधुबाला के खिलाफ एफआईआर डाल दी जिसके कारण उन्हें जेल के दर्शन करने पड़ गए थे.

अलका कौशल

क्वीन, धर्म संकट और बजरंगी भाईजान जैसी फ़िल्में फिल्मों में काम करने वाली अलका कौशल ने 2017 में जेल की हवा खाई थी. उस दौरान उनका एक चेक बाउंस हो गया था. ऐसे में चेक लेने वाले ने अलका के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर दिया था.

Show More

Related Articles

Back to top button