समाचार

‘डिअर CM योगी जी…मेरी बेटी का ब्लैकमेल कर के जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया, प्लीज मदद करें’

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है, जिसमें एक मजबूर पिता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। जी हां, जबरन धर्म परिवर्तन से तंग आकर लड़की के पिता ने स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है, जिसके लिए उन्होंने एक पत्र भी लिखा है। जी हां, लड़की के पिता ने अपनी बेटी के अपहरण और फिर धर्म परिवर्तन को लेकर न सिर्फ पुलिस में शिकायत की, बल्कि इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हस्तक्षेप करने की गुजारिश की है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के दरियाबाद थाना क्षेत्र के कमोली गाँव के निवासी राजेश कुमार ने अपनी बेटी के अपहरण और धर्म परिवर्तन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस के अलावा राजेश कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी देने के साथ ही न्याय की मांग की है। पीड़ित पिता का कहना है कि उनकी बेटी 27 अगस्त से घर वापस नहीं आई है, जिसमें उन्होंने स्कूल प्रबंधन पर धर्म परिवर्तन करवाने आरोप भी लगाया है।

क्या है पूरा मामला?

पीड़ित पिता का कहना है कि उनकी बेटी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा होने के साथ ही खंसा हाजी तुफैल अहमद इंटर कॉलेज उदईमऊ में पढ़ाती है और वह वहीं से गायब हुई। पीड़ित पिता का आरोप है कि उसकी बेटी 27 अगस्त को स्कूल गई थी, लेकिन वापस नहीं आई, जिसके बाद उन्हें एक धमकी भरे फोन आ रहे हैं और बेटी को न ढूढ़ंने की सलाह दी जा रही है। आरोप है कि स्कूल का प्रबंधक उनकी बेटी को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम लड़के से शादी करवा सकते हैं, जिसकी वजह से उन्हें कानून की मदद चाहिए और जिसकी गुहार वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी लगा चुके हैं।

फोन पर मिल रही है धमकी


पीड़ित पिता ने अपने शिकायत पत्र में कहा कि अपहरणकर्ताओं में से एक सलमान नाम का बंदा उन्हें बार बार फोन कर रहा है और कहा रहा है कि अगर बेटी को ढूढ़ंने की कोशिश की तो पूरे परिवार का मार डालूंगा, जिसके बाद वे सभी डरे हुए हैं, लेकिन उन्हें पुलिस में शिकायत कर दी है और अपनी बेटी को बचाने की गुहार लगा रहे हैं। साथ ही पिता का आरोप यह भी है कि उनकी बेटी को सलमान ब्लैकमेल कर रहा है, जिसकी वजह से वह भी उसी के ही पक्ष में बोल रही है।

पुलिस ने दर्ज की शिकायत


मामले की जानकारी मिलते ही यूपी पुलिस ने शिकायत दर्ज की और जल्द ही गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया है। बता दें कि मीडिया का दबाव पड़ने के बाद बाराबंकी पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और अब किडनैपर की छानबीन शुरु हो चुकी है, ऐसे में माना जा रहा है कि राजेश की पुत्री जल्द ही उन्हें सही सलामत मिल जाएगी।

Back to top button