बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन खूबसूरत एक्ट्रेसेस ने क्यों छोड़ी इंडस्ट्री ? जानिए इसके पीछे की ठोस वजह

करीब 100 साल पुराना बॉलीवुड हमेशा अपनी बेहतरीन फिल्मों और इसमें काम करने वाले सितारों के लिए पहचाना जाता है। मगर समय के साथ हर सितारे का स्टारडम भी खत्म होता गया, खासकर एक्ट्रेसेस की। ऐसा माना जाता है कि एक्ट्रेसेस का फिल्मों में काम करने का समयकाल बहुत कम होता और फिर शादी या एक समय के बाद वे इंडस्ट्री से दूर हो जाती हैं। बॉलीवुड की इन खूबसूरत एक्ट्रेसेस ने क्यों छोड़ी इंडस्ट्री ? मगर अब क्या करती हैं ये आपको पता होना चाहिए।

बॉलीवुड की इन खूबसूरत एक्ट्रेसेस ने क्यों छोड़ी इंडस्ट्री ?

आज बॉलीवुड की इन हीरोइनों को शादी के टैग से पहचान पाना मुश्किल है लेकिन एख समय था जब इंडस्ट्री में इन्होंने कई सफल फिल्में देकर अपना नाम कमाया था। चलिए बताते हैं उन हीरोइनों के बारे में जो अब फिल्मों से विदाई ही ले चुकी हैं।

नीतू कपूर

साल 1980 में ऋषि कपूर के साथ शादी करने के बाद नीतू कपूर लंबे समय तक फिल्मों से दूर रहीं। फिर जब नजर आईँ तो अपने पति के साथ ही फिल्में कीं और आज भी दोनों साथ हैं और यही इनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है।

बबीता

करीब 19 सफल फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस बबीता ने साल 1971 में रणधीर कपूर के साथ शादी की और फिल्मों से हमेशा के लिए दूर हो गईं। फिर इन्होंने अपनी दो बेटियों करिश्मा और करीना कपूर की परवरिश में अपना सारा समय गुजार दिया।

नम्रता शिरोडकर

90 के दशक इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने साउथ एक्टर महेश बाबू के साथ शादी कर ली और फिल्मों से दूरियां बना लीं। इसके बाद आज वे अपना घर-परिवार में व्यस्त हैं और उसी में खुश भी हैं। इनका जीवन अब फिल्मों से काफी दूर है।

भाग्यश्री

साल 1989 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया से अपना डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। मगर इनकी जिद थी कि काम पति के साथ करेंगी वरना नहीं करेंगी और इनके पति को एक्टिंग आती नहीं थी तो इन्हें इंडस्ट्री से दूर होना पड़ा। हालांकि बाद में कुछ फिल्मों में नजर आईं लेकिन इन्हें नोटिस नहीं किया गया।

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने भी 90 के दशक से साल 2005 तक फिल्मों में काम किया मगर फिर शादी के बाद दूरियां बना ली। अभी कुछ दिन पहले ही सोनाली कैंसर की जंद जीतकर वापस भारत आई हैं।

मुमताज

बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज जिन्होंने राजेश खन्ना के साथ बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में दी थी। बाद में इन्होने बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी की और फिल्मों से दूर हो गईं। बाद में इन्हें भी कैंसर हो गया था हालांकि इन्होने वो जंग जीत ली थी।

करिश्मा कपूर

90 के दशक में ना जाने कितनी फिल्मों में धूम मचाने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने साल 2003 में शादी की और घर में व्यस्त हो गईं। मगर तलाक के बाद इन्होने फिल्मों में वापसी की सोची लेकिन फिर दर्शकों ने इन्हें स्क्रीन पर देखना छोड़ दिया था।

मीनाक्षी शेषाद्रि

90 के दशक में ना जाने कितनी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस मीनाक्षी ने भी शादी करके अमेरिका बसने का फैसला किया था। वहां इनकी क्लासिकल डांस एकेडमी है।

असिन

साल 2008 में आई फिल्म गजनी से फिल्मों में डेब्यु करने वाली असीन ने साल 2016 में शादी की और इंडस्ट्री से दूर हो गईं। ये अपने पति के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं।

Back to top button