बॉलीवुड

अदनान सामी के बेटे ने खुद के पाकिस्तानी होने पर किया गर्व, पिता के भारत प्रेम के लिए ऐसा बर्ताव

आज भारत और पाकिस्तान के बीच तो तनाकशी चल रही है इसे देखकर लगता नहीं है कि आगे इस देश के साथ भारत कोई भी संबंध रख पाएगा। पार्टीशन के बाद जिन्हें जिस देश में रहना था वे वहां चले गए और जिन्हें यहां रहना था वे यहीं रह गए। बहुत से सितारों को पाकिस्तान सेफ नहीं लगा तो वे भारत में आकर यहां की नागरिकता ले लिए और उन्हीं में से एक हैं एक्टर और सिंगर अदनान सामी, जो अब भारत के नागरिक बन गए हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी हालात हैं उन्हें देखते हुए अदनान सामी के बेटे ने बीबीसी को एक इंटरव्यू दिया। अदनान सामी के बेटे ने खुद के पाकिस्तानी होने पर किया गर्व, जबकि पिता के लिए उन्होंने ऐसी बात कह दी।

अदनान सामी के बेटे ने खुद के पाकिस्तानी होने पर किया गर्व

सिंगर और गायक अदनान सामी ने कुछ साल पहले ही भारत की नागरिकता ली है और तब से वे अपनी दूसरी पत्नी और बेटी के साथ मुंबई में ही रह रहे हैं। मगर उनकी पहली पत्नी और उनका बेटा पाकिस्तान में रहते हैं और जब बीबीसी ने उनके बेटे अजान खान से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने अपने पिता को लेकर कुछ बात कह दी। अदनान सामू मूल रूप से पाकिस्तान से हैं और वहीं उन्हें अक्सर पाकिस्तान की आलोचना करते देखा गया है। अजान खान का मानना है कि उनका असली देश पाकिस्तान है और वे वहीं रहते हैं। अदनान सामी के पास भारतीय नागरिकता है तो वहीं उनके बेटे पाकिस्तान में रहते हैं और हमेशा वहीं रहना चाहते हैं। अजान खान का कहना है कि उनके कई दोस्त भारत से हैं और वे कई बार भारत आ चुके हैं लेकिन उनका घर पाकिस्तान में ही है तो चाहे वे दुनिया में कहीं भी चले जाएं लेकिन सुकून अपने घऱ में ही मिलता है। अजान खान ने हाल ही में बीबीसी को दिए एक इटंरव्यू में बताया, ”इस बारे में मैंने अपने पिता से अभी तक बात नहीं की, इसके पीछे के कारण मेरे पिता हैं मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं और सम्मान भी करता हूं। ये उनका फैसला है कि उन्हें कहां रहना है और किसे अपना देश बताना है। मैं उनसे कभी बहस नहीं कर सकता हूं लेकिन मेरा फैसला पाकिस्तान में रहना है और हमेशा यही रहेगा।”

अजान खान ने इसके आगे कहा, ”मैंने अपनी जिंदगी का काफी समय भारत में बिताया है लेकिन गर्व तो अपने वतन पर ही है। यहां मेरे ढेर सारी उम्मीदें और आकांक्षाएं हैं जिसे पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में मेरा अपना छोटा सा योगदान और मैं अपने इस परिवार से काफी खुश हूं।” भारत-पाक और कश्मीर मुद्दे को लेकर अजान खान से उनके पिता अदनान सामी का नजरिया पूछा गया तो इसपर अजान का कहना है कि उनके और अदनान के विचार बहुत अलग हैं। इसके अलावा अजान खान ने पिता अदनान को लेकर कई बातें कहीं और आपको बता दें कि अदनान सामी की पहली पत्नी जेबा बख्तियार के बेटे हैं।

आपको बता दें कि अदनान सामी हाल ही में भारतीय सेना के विंग कमांडर अभिनंद की तारीफ की थी और पाकिस्तान का मजाक उड़ाया था। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और अदनान सामी में सोशल मीडिया पर बहस हो गई थी और अदनान ने विंग कमांडर की तारीफ करते हुए लिखा, ”हां वही जिन्होंने पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान गिराया, ताय पी और वापस आए, उन्हें वीर चक्र भी मिला।”

Back to top button