रिलेशनशिप्स

इन 5 आदतों वाली बीवियों से नफरत करते हैं हस्बैंड, आप भूलकर भी ना करे ये गलतियाँ

शादी के बाद हर महिला की यही ख्वाहिश होती हैं कि उसका हस्बैंड उस से बेहद प्यार करे. हालाँकि ये तभी संभव हैं जब आप से कोई गलतियाँ ना हो. छोटी मोटी गलतियाँ तो सभी से होती हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ख़ास प्रकार की गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं. वे गलतियाँ जो आपके रिश्ते कमजोर कर सकती हैं. यदि एक पत्नी ये गलती जाने या अंजाने में करती हैं तो उसका पति से रिश्ता ख़राब हो सकता हैं. कई मामलो में तो हस्बैंड अपने वाइफ से नफरत तक करने लग जाते हैं. फिर नतीजा ये होता हैं कि बात या तो तलाक पर पहुँच जाती हैं या वे चीटिंग करने लगते हैं. पति पत्नी के बीच प्यार तो जैसे ख़त्म ही हो जाता हैं. सिर्फ नाम का रिश्ता रहता हैं. इसलिए हमारी सलाह मानते हुए आप अपनी इन बुरी आदतों को छोड़ दे.

1. एक आदमी के लिए उसका घर परिवार ही सबकुछ होता हैं. आप उसकी जिंदगी में कुछ समय से ही होती हैं, लेकिन इस परिवार में वो पैदा हुआ हैं, उन्ही की देखरेख में बड़ा हैं. ऐसे में जब बीवियां ससुराल आने के बाद इस परिवार को तोड़ने की या बटवारे की कोशिश करती हैं तो पति को गुस्सा आ सकता हैं. अधिकतर मामलों में हस्बैंड वाइफ के बीच झगड़ा बहु और ससुराल के मामलो को लेकर ही होता हैं. इसलिए आप ये बात समझने की कोशिश कीजिए कि जैसे आपको अपना मायका प्यारा हैं वैसे ही पति को अपना परिवार प्रिय हैं. इसे मत तोड़िए.

2. जितना हक़ आपका पति के ऊपर हैं उतना ही उसकी माँ का भी हैं. इसलिए आप कुछ ऐसा ना करे जिससे कि एक माँ बेटे के बीच का रिश्ता कमजोर पड़े. यदि आपकी सास से नहीं भी बनती हैं तो बेटे और माँ के बीच में ना आए. उनके रिश्तों को तोड़ने या भड़काने की कोशिश ना करे.

3. जब बीवी हद से ज्यादा खर्चा करती हैं और सेविंग बिलकुल भी नहीं करती हैं तो पति तंग आ जाता हैं. वो आपके सामने भले कुछ ना बोले लेकिन उसे पता हैं कि ये पैसा कितनी मेहनत से कमाया जाता हैं. ऐसे में आप फिजूल खर्ची ना करे. आपकी जितनी आय हैं उसके हिसाब से ही पैसे उड़ाए. अपने और बच्चों के लिए सेविंग करे.

4. एक पत्नी को कभी भी स्वार्थी नहीं होना चाहिए. अक्सर कुछ बीवियां सिर्फ अपने बारे में ही सोचती हैं. आपके किसी निर्णय से पति, ससुराल या बच्चों पर क्या असर होगा ये नहीं देखती. इसलिए जब भी कोई फैसला ले तो सभी के बारे में सोचे.

5. हस्बैंड को रोज रोज कीच कीच सुनना पसंद नहीं होती हैं. वो जब जॉब पर होता हैं और रात में थका हारा आता हैं तो ये नहीं चाहता कि उसकी बीवी उस से झगड़ा करे. यदि आपको कोई बात या बहसबाजी करनी भी हैं तो सही समय देखे. शान्ति से बात करे. बिना मतलब चिल्ला चोट ना करे. प्रेम और स्नेह से आप पति से कुछ भी करवा सकती हैं.

नोट: ऐसा नहीं हैं कि गलतियाँ सिर्फ बीवियों से ही होती हैं. हस्बैंड भी गलती करते हैं. उनकी बुरी आदतों से जुड़ा आर्टिकल हम आपको किसी और दिन बताएंगे.

 

Back to top button