विशेष

तेज बारिश में 2700 पेड़ काटने का विरोध करने पहुंची श्रद्धा कपूर, मेट्रो के लिए लिया गया है फैसला

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. आज उन्हें एक बड़ी संख्या में लोग जानते हैं और सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं. रविवार को श्रद्धा मुंबई में गोरेगांव के आरे कॉलोनी में पहुंची. इस दौरान उन्होंने ‘सेव आरे’ स्लोगन लिखी हुई एक टी-शर्ट पहनी थी. श्रद्धा ने अपने इन्स्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया कि मेट्रो के निर्माण के लिए आरे कॉलोनी में करीब 2700 पेड़ों को काटा जा रहा है और इसी बात का विरोध करने के लिए वह वहां पहुंची थीं. श्रद्धा के अलावा वहां सैकड़ों लोग पहुंचे थे.

श्रद्धा ने अपने इन्स्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, “मैं जितना कर सकती हूं उतना करने की कोशिश कर रही हूं. मैं कुछ देर पहले इन्स्टा पर लाइव गयी थी आपको यह दिखाने के लिए इसके विरोध में कितने सारे लोग आगे आये हैं. 2700 से ज्यादा पेड़ों को मेट्रो के लिए काटा जा रहा है. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही यह बेहद शॉकिंग भी है. जैसे कि हमारे पास पहले से पर्यावरण संबंधित समस्याएं नहीं हैं. जैसे कि मुंबई में अधिक पॉल्यूशन नहीं है. और शहर के पेड़ों को काटने की परमिशन दे दी गयी है. इसे रोकना होगा”.

बता दें इसके विरोध में केवल श्रद्धा ही नहीं बल्कि अन्य बॉलीवुड सितारे भी सामने आये हैं. उन्होंने सरकार से अपील की है कि वह अपने इस बेतुके फैसले पर एक बार फिर से विचार करे. इस मामले पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने अपनी राय राखी है.

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा ने कहा, “मेट्रो के खिलाफ नहीं हूं. कृपया उसे बनाएं. लेकिन पारिस्थितिकी तंत्र बिगाड़ने की कीमत पर नहीं जो हमारी अमूल्य सेवा करता है. कार शेड के लिए विकल्प है”.

रवीना टंडन

वहीं, अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा, “हैरान हूं कि इसे होने दे रहे हैं. नागरिकों की आवाजों को सुना क्यों नहीं जा रहा”?

रणदीप हुड्डा

सरबजीत फिल्म के अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा, “आरे में पेड़ों को काटे जाना बहुत दुखद खबर है”. इस संदेश के साथ रणदीप ने प्रधानमंत्री मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को टैग किया.

ईशा गुप्ता

अभिनेत्री ईशा गुप्ता भी सरकार के इस फैसले से सहमत नजर नहीं आयीं और उन्होंने इसे ‘बेतुका’ बताते हुए इसका विरोध किया.

इन सब के अलावा फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार जैसे कॉमेडियन कपिल शर्मा और गायक शान ने भी आगे आकर आवाज उठाई. कपिल ने कहा, “सरकार काफी समझदार है और मुझे उम्मीद है कि वह उचित फैसला लेगी”.

पढ़ें- ये 6 एक्ट्रेस बुरी तरह हो चुकी हैं ऊप्स मोमेंट का शिकार, नोरा के साथ जो हुआ देख हैरान रह जाएंगे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button