राशिफल

सिर्फ इस एक राशि को मिलेगी गणेशजी की 100 प्रतिशत कृपा, जानिए कौन हैं ये भाग्यशाली राशि

आज 2 सितंबर से गणेश चतुर्थी का शुभारंभ हो गया हैं. आज के दिन देशभर में लोग अपने घरों, दफ्तरों और मोहल्लों में गणेश जी बैठाते हैं. गणेशजी का यह विशेष पर्व पुरे दस दिनों तक चलता हैं. इन दस दिनों तक भक्त गणपति बाप्पा की पुरे दिल से आराधना करते हैं. उनके लिए मंदिर सजाए जाते हैं, ख़ास प्रसाद चढ़ाया जाता हैं, नित्य सुबह शाम आरती की जाती हैं और गणेश जी का श्रृंगार भी होता हैं. ये पर्व खुशियाँ लेकर आता हैं. इसकी वजह ये हैं कि यह दस दिन गणेशजी सबसे ज्यादा भक्तों की मुरादें पूरी करते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि गणेश चतुर्थी के दौरान आप बाप्पा से जो भी मनोकामना मांगो वो पूर्ण होती हैं. आपको गणेशजी का अत्यधिक आशीर्वाद प्राप्त होता हैं. भाग्य विधाता के नाम से भी मशहूर गणेश जी आपकी किस्मत पलट देते हैं.

हालाँकि इस भाग्य को चमकाने में कुछ और चीजें भी मायने रखती हैं. मसलन आपकी राशि. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी राशि और आकाशगंगा के गृह नक्षत्रों का आपस में बहुत गहरा संबंध होता हैं. ये अंतरिक्ष में जैसे जैसे अपनी पोजीशन बदलते हैं वैसे वैसे आपके भाग्य या दुर्भाग्य का फैसला होता हैं. ऐसे में गणेश चतुर्थी के दौरान बुध गृह की वजह से एक ख़ास राशि को अत्यधिक लाभ होने के आसार बन रहे हैं. ज्योतिष विद्या के अनुसार कुल 12 राशियाँ होती हैं. ऐसे में सिर्फ एक विशेष राशि इन दस दिनों में सबसे अत्यधिक लाभ की हकदार होगी. बुध गृह पर गणेशजी का पूर्ण नियंत्रण होता हैं. ऐसे में यदि आप इनकी पूजा पाठ करे तो इस गणेश चतुर्थी पर आपके लिए ढेर सारे फायदे हो सकते हैं. गौरतलब हैं कि हम बुधवार को ही गणेशजी का दिन भी मानते हैं. इसका एक कारण उनका बुध गृह से ख़ास कनेक्शन भी होता हैं.

ये हैं वो भाग्यशाली राशि

दोस्तों गणेशजी के त्यौहार में दस दिनों में जिस एक राशि को सबसे अधिक लाभ प्राप्त होगा वो हैं मेष राशि. इस राशि के जातकों की किस्मत इन दस दिनों में बदलने के पूर्ण आसार दिखाई दे रहे हैं. आपे जितने भी अटके हुए काम थे वे इन दस दिन में या तो पूर्ण हो जाएंगे या फिर उना शुभारंभ हो जाएगा. इसके साथ ही ये दस दिन आपके लिए बेहद भाग्यशाली साबित होने जा रहे हैं. इस दौरान आप जिस भी काम में अपना हाथ डालेंगे वो आसानी से संपन्न हो जाएगा. गणेशजी आपके ऊपर बहुत मेहरबान रहने वाले हैं. ऐसे में आपकी भी ड्यूटी बनती हैं कि आप उन्हें प्रसन्न करने में कोई भी कसार ना छोड़े. इस गणेश चतुर्थी के अवसर पर दसो दिन उनकी सुबह शाम दिल से पूजा पाठ करे. खुद को बेहतर बनाए और कोई गलत काम ना करे. अपना मन साफ़ रखे. दूसरों की भलाई करे. इससे भी गणपति बाप्पा प्रसन्न होते हैं. आप चाहे तो बुधवार के दिन गणेश जी के नाम का व्रत भी रख सकते हैं. गणेश उत्सव के दौरान दान धर्म करने का भी बहुत महत्व रहता हैं. ये सभी चीजें आपके भाग्य को चमका सकती हैं.

Back to top button