अध्यात्म

गणपति बप्पा के सामने करे मोदक और चांदी के सिक्के का ये उपाय, बन जाओगे धनवान

आज 2 सितंबर से गणेश चतुर्थी का पावन पर्व शुरू हो चूका हैं. ऐसे में हर कोई बाप्पा को प्रसन्न करने में लगा हुआ हैं. ये दस दिन हर गणेश भक्त के लिए बेहद ख़ास होते हैं. वो इन दिनों में गणेशजी को खुश करने और अपनी इच्छाओं को पूर्ण करने के लिए तरह तरह के उपाय करता हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके घर धन की कभी कोई कमी नहीं होगी. हमारा यह उपाय गणेशजी के प्रिय भोजन सामग्री मोदक से जुड़ा हुआ हैं. आप सभी ये भालीभाती जानते होंगे कि गणपति बप्पा को मोदक कितने पसंद होते हैं. खासकर गणेश चतुर्थी के मौके पर इन्हें बहुत चढ़ाया जाता हैं. ऐसे में यदि आप इन मोदकों और चांदी के सिक्के का एक ख़ास उपाय करते हैं तो आपको बहुत बड़ा धन लाभ हो सकता हैं.

पैसा एक ऐसी चीज हैं जो सभी को प्रिय होता हैं. फिर आजकल के महंगाई के जमाने में तो इसकी वेल्यु और भी अधिक होती हैं. लेकिन किस्मत भी ऐसा खेल खेलती हैं कि यह पैसा हर किसी के भाग्य में नहीं होता हैं. कई लोग इसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं पर बुरे भाग्य के चलते उनके धन संग्रह में कोई भी बढ़ोत्तरी नहीं हो पाती हैं. ऐसे में अपने बुरे भाग्य को सौभग्य में परिवर्तित करने हेतु आप इस उपाय को आजमा सकते हैं.

ये सामग्रियां लगेगी

इस उपाय को करने के लिए आप अपनी क्षमता अनुसार मोदक ले आए. यानी एक किलो, दो किलो, पांच किलो इत्यादि. इसके साथ ही आपको एक चांदी के सिक्के की भी आवश्यकता होगी. इस चांदी के सिक्के पर यदि गणेशजी की तस्वीर बनी हो तो बहुत अच्छी बात हैं, अन्यथा आप नार्मल चांदी का सिक्का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जो लोग गरीब हैं और चांदी का सिक्का नहीं खरीद सकते वे सामान्य सिक्के का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. मोदक, चांदी का सिक्का के अतिरिक्त आपको पानी से भरा एक कलश और घी का दीपक भी लगेगा.

ऐसे करे उपाय

सबसे पहले गणेशजी के सामने पूजा का लाल कपड़ा बिछा दे. अब इसके ऊपर एक चांदी का सिक्का रखे. इस चांदी के सिक्के के ऊपर ही एक मोदक रख दे. बाकी के मोदकों को आप अलग पात्र में गणेशजी के समक्ष रख सकते हैं. अब गणेश जी के सामने घी का एक दीपक जलाए. साथ ही पानी से भरा कलश समीप रखे. अब गणेशजी की सामान्य पूजा पाठ करे. आरती भी कर ले. इसके बाद पहली आरती गणेशजी को देवे जबकि दूसरी आरती चांदी के सिक्के पर रखे मोदक को दे. इसके बाद गणपति बाप्पा से अपनी धन संबंधित परेशानी साझा करे.

अब इस मोदक को घर के मुखिया को सबसे पहले खिलाए. इसके बाद घर के बाकी सदस्य ग्रहण करे. आप चाहे तो इस प्रसादी को पड़ोसियों या गरीबों में भी बाँट सकते हैं. इसे जितना ज्यादा बाटा जाएगा आपको उतना ही लाभ होगा. आप ने चांदी के सिक्के पर जो मोदक रखा था उसे 24 घंटे वहीं रहने दे. फिर उस विशेष मोदक को गाय को खिला दे. वहीं चांदी के सिक्के को अपने घर की तिजोरी में रख ले. इससे आपके घर की बरकत बढ़ेगी और आप धनवान बन सकोगे.

Back to top button