राशिफल

Rashifal: महीने के पहले दिन इन 5 राशियों पर बरसेगी सूर्यदेव की कृपा, हर मनोकामना होगी पूरी

हम आपको रविवार 1 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका व्यापार सफलता की ऊंचाइयों को छुएगा। क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करें। यश प्राप्त होगा। आपको अपने जीवन में नए नए बदलाव देखने को मिलते रहेंगे। आपकी वाणी आपके सफल जीवन का आधार है आपकी बातें लोगो का दिल जीत लेती है। लंबे समय से चल रहा प्रेम-प्रसंग शादी के रिश्ते में बंधने वाला है। परिवार में शांति और सौहार्द बने रहने से आपको मानसिक तौर पर बहुत सुकून मिलने की उम्मीद है। मित्रों से साथ मुलाकात होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको नए अवसरों की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। आज आप काफी जोश और उत्साहित नजर आयेंगे और सजने सवरने में आपकी रूचि ज्यादा रहेगी। आपके जीवन में आ रही कठिनाइयों का अंत हो जाएगा। आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। पेशेवर स्तर पर कुछ चीजें स्पष्ट होने में अभी वक्त लग सकता है। सेहत से परेशान चल रहे लोगों को तेजी से राहत मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपना पूरा ध्यान अपने करियर में आगे बढ़ने पर लगाएंगे, आप किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें आपको फायदा मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, उनसे दिल खोल कर बात करें। आज, वैवाहिक जीवन के लिए, यह संघर्ष से भरा जा सकता है। आपके साथी के साथ आपका झुकाव दिन को बर्बाद कर सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आज का दिन आपके लिए लाभकारी होगा। नए घर का निर्माण तेजी से चलने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं। आपके बच्चे समाज में आपका नाम रोशन करेगे। प्यार दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। आज जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। अपने प्रयासों में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत के साथ-साथ अपनी बुद्धि से भी काम लेना होगा तभी जाकर सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार बनेंगें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज खर्चों की अधिकता रहेगी। मानसिक शांति के साथ ही मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन उन्नति दायक हो सकता है। घर परिवार में आपसी संबंध बेहतर होंगे। आपको अपने दैनिक जीवन में कई सारे परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं, सन्तान को कष्ट होगा। घर के तनाव को भूलकर अपने ज़रूरी कामों पर ध्यान दें नहीं तो दफ़्तर में आपके बॉस आपसे नाराज़ हो सकते हैं। परिवारिक व्यापार में आपको भारी धन लाभ होगा। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज थोड़ी सी मेहनत करने पर आप ढ़ेर सारा धन कमा सकते हैं। आपके सभी रास्ते अपने आप खुलने लगेंगे। आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी वाले कुछ लोगों को अचानक स्थान परिवर्तन की सम्भावना है। बिज़नेस में पिता का सहयोग आपको बड़ा आर्थिक लाभ दे सकता है। आर्थिक मामलों के लिए यह अवधि बढ़िया रहेगी परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण ढंग से व्यतीत होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास बढ़ेंगा। नई योजनाएं, नए उपक्रम के लिए समय शुभ है। सभी काम निश्चित रूप से पूर्ण होंगे। घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आप सकारात्मकता से भरपूर रहेंगे। आज का दिन आपके लिए आनंदायी रहेगा। अटके हुए सरकारी कामकाजों में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलने के योग नजर आ रहे हैं। परिजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने की संभावना है। छाती में दर्द या अन्य किसी विकार से व्यग्रता का अनुभव हो सकता है। जरूरत से ज्यादा काम अपने सिर पर लेने से टेंशन हो सकती है। आपको मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। विरोध में आ रही सभी परेशानियां दूर होगी तथा इन्हें नए कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने आत्मविकास में बहुत सफल रहेंगे, आपकी बौद्धिकता, परिचय क्षेत्र, पेशेवर योग्यता और आध्यात्मिकता का विकास होगा। सफलता आपके कदम चूमेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आज आप कही घूमने फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे। गोपनीय जानकारियां उजागर करने से बचे। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। कारोबारियों को अपना कामकाज आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। बाहर रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफा आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। आज आपको हर क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होने का योग है। आप प्रगति की राह पर अग्रसर होंगे। इस समय के दौरान आपका व्यापार सफलता की ऊंचाइयों को छुएगा। प्रत्येक विषय में सावधानीपूर्वक व्यवहार करना पडे़गा। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद न करिएगा। कामकाज के प्रति आपका रुझान कम होता चला जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी खास मित्र की मदद से आप अपना प्यार पाने में कामयाब रहेंगे। धन से जुड़े किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह पढ़ ले। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। ज़िन्दगी में आगे बढने का मौका बहुत बार मिलता है लेकिन कभी-कभी किसी चीज से खुशी नहीं मिलती, इसलिए इस समय कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपकी जिन्दगी का सुख-चैन और खुशियाँ छीन लें। आप अपनी प्रतिष्ठा को भी निखार सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके वैवाहिक जीवन के साथ-साथ अपने करियर को अनदेखा न करें, इन दोनों को आपकी देखभाल की ज़रूरत है। आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। आज अपना आपा न खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी न मिटने वाली दरार पड़ सकती है। नुकसान हो सकता है। मेहमानों का आगमन होगा। पारिवारिक सुखों को भोगने का समय आ गया है। ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले।

आपने Rashifal 1 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पीपल के पेड़ की इस तरह से करें पूजा, मिल जाएगी हर मनचाही चीज

Back to top button