समाचार

बड़ी खबर – डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर हिंदु! अमेरिका में धार्मिक आजादी होगी खत्म, हिन्दुओं से होगा भेदभाव!

नई दिल्ली – सात मुस्लिम देशों पर बैन के बाद ऐसी खबर है कि डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही दो और फैसले लेने वाले हैं जिससे अमेरिका और दुनियाभर में भारी विवाद हो सकता है। इनमें पहला फैसला आतंकवाद के खिलाफ ट्रंप की पॉलिसी सिर्फ इस्लामिक कट्टरपंथ पर केन्द्रित रहेगी। दूसरे फैसले में वे कॉन्ट्रोवर्शियल एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पास कर सकते हैं जो यूएस में धार्मिक आजादी छीन लेगा। जिससे हिन्दुओं सहित अन्य धर्मो के खिलाफ अमेरिकियों को भेदभाव करने कि आजादी मिल जाएगी। ऑर्डर पर साइन होते ही अमेरिकी और वहां के समुहों को दूसरे धर्मों को मानने वाले लोगों के साथ भेदभाव का हक मिल जाएगा। Counter extremism program.

धार्मिक आजादी पर रोक के लिए ड्राफ्ट ऑर्डर तैयार –

सबसे पहले तो आपको बते दें कि ड्राफ्ट ऑर्डर क्या है। ड्राफ्ट ऑर्डर में ऐसे कई प्रपोजल्स शामिल हैं जिनकी मांग कंजर्वेटिव क्रिश्चियन्स लंबे समय से कर रहे हैं। द वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार, ट्रंप धर्म से जुड़ी पॉलिसीज को मानने की मजबूरी से अमेरिकियों को आजादी देने पर विचार कर रहे हैं। व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी शॉन स्पाइसर ने कहा कि हमारे देश में धर्म की आजादी है। लेकिन मुझे लगता है कि लोगों को उनका धर्म मानने, उसे एक्सप्रेस करने की आजादी करनी चाहिए।

हिंदुओं से बढ़ेगा भेदभाव, अमेरिकियों को मिलेगी आजादी –

ट्रंप अगर नए ऑर्डर पर साइन कर देते हैं तो व्यक्तिगत आजादी से ज्यादा धर्म को तरजीह दी जाएगी। मतलब कि धार्मिक संगठन, बिजनेसेस और इंडिविजुअल्स को उन लोगों के साथ भेदभाव करने का मौका मिल जाएगा जो दूसरे धर्मों को मानते हैं। यही नहीं, इस आर्डर के पास होते ही LGBT कम्युनिटी को नौकरियां नहीं मिलेंगी और ट्रांसजेंडर्स को पब्लिक यूटिलिटी का इस्तेमाल करने से रोका जा सकता है। सबसे बड़ी बात यह है कि ट्रंप को अभी तक हिंदु धर्म का प्रसंशक समझा जाता रहा है, लेकिन इस आर्डर के पास होने से हिंदुओं पर भी मुसीबत आ जाएगी।

Back to top button