समाचार

चुनावों से पहले केजरीवाल का हुआ पर्दाफाशः चुनाव आयोग रद्द करेगा ‘आप’ की मान्यता!

नई दिल्ली – ऐसा लगता है केजरीवाल को विधान सभा चुनावों से पहले ही ऐसा छटका लगने वाला है जो शायद ही कभी सोचा हो। दरअसल, आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी का राजनैतिक दल का दर्जा वापस लेने के लिए चुनाव आयोग से कहा है। आयकर विभाग के मुताबिक पार्टी ने 27 करोड़ रुपए के चंदे की ‘गलत और फर्जी’ ऑडिट रिपोर्ट दी है, जो आप पार्टी के फर्जीवाड़े को उजागर करती है। पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले ऐसी रिपोर्ट के सामने आने से केजरीवाल को गहरा सदमा लगा है। आप पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में जीत का दावा कर रही है और इन चुनावों से दो दिन पहले ही आयकर विभाग ने यह रिपोर्ट जारी कर आप के लिए मुश्किल खड़ी कर दिया है। Aadmi party audit IT department.

‘आप’ पर आयकर विभाग की नजर, मान्यता रद्द करने की सिफारिश –

इस पूरे मामले कि गंभीरता को देखते हुए आयकर विभाग ने चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द करने की सिफारिश की है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के चंदे में 27 करोड़ के फर्जीवाड़े का पता चला है। जिसकी शिकायत आयकर विभाग ने चुनाव आयोग से की है। आयकर विभाग ने कहा कि 2013-14 और 2014-15 में आप पार्टी ने ‘फर्जी’ ऑडिट रिपोर्ट्स फाइल की गई थीं और जिसके कारण आप का एक ट्रस्‍ट तथा पार्टी के तौर पर रजिस्‍ट्रेशन खारिज किया जा सकता है।

वोटिंग से पहले बीजेपी की गंदी साजिश –

आप ने इन आरोपों को ‘पंजाब और गोवा में वोटिंग से पहले बीजेपी की गंदी साजिश’ करार दिया है। इस खबर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पंजाब और गोवा के चुनावों में अपनी हार देखकर चुनावों से ठीक पहले पीएम मोदी जी ये सब कार्रवाई करवा रहे हैं।

 गौरतलब है कि मोदी सरकार ने दो दिन पहले पेश किए बजट में कैश में राजनीतिक दलों को मिले चंदे को 20 हजार से घटाकर दो हजार कर दिया है। राजनीतिक चंदे में पारदर्शिता लाने की सरकारी मुहिम में तेजी को देखते हुए आम आदमी पार्टी और केजरीवाल से जुड़ी ये खबर पार्टी को मुश्किल में डाल सकती है।

Back to top button