खूबसूरत दिखने के लिए कोबरा के साथ ये काम करती हैं लड़कियां! जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

नई दिल्ली – सांप का नाम सुनते ही मन में सबसे पहला भाव डर होता है। ये तो सभी जानते हैं कि सांप की जहर इतना खतरनाक होता है कि काटने के बाद व्यक्ति का बचना लगभग नामुमकिन है। बावजूद इसके दूनिया के कई देशों में लोग इन सांपों से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं बल्कि ये तो इन जहरीले सांपों को मारकर खा जाते हैं। ऐसा ही एक है देश इंडोनेशिया जहां लोग सांपों से बनी डिश तो खाते ही हैं, साथ ही जहरीले कोबरा का खून भी बड़े चाव से पीते हैं। Beautiful women cobras.

खूबसूरत दिखने के लिए जहरीले कोबरा का खून पीती हैं महिलाएं –

 

खूबसूरत दिखने के लिए इंडोनेशिया में कोबरा का खून पीने का अनोखा चलन है। यहां के लोगों का ऐसा मानना है कि जहरीले कोबरा सांप का खून पीने से त्‍वचा चमकदार होने के साथ ही सुंदरता भी बढ़ती है। यह बात भले ही सुनने में अजीब लगे लेकिन ये सच है। केवल इंडोनेशिया के लोग ही लोग ही खूबसूरत और आकर्षक दिखने के लिए कोबरा के खून को चाय कॉफी की तरह पीते हैं। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कोबरा का खून पुरुष अपनी सेहत को दुरुस्त करने के लिए पीते हैं और महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए पीती हैं।

 सांपों का खून पीकर जिंदा रहते हैं सैनिक –

 

आपको बता दें कि जकार्ता के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा का खून बेचा जाता है और कुछ लोग इसके मीट को भी खाते हैं। कोबरा के खून की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दुकानदार रोजाना हजारों सांपों को काटते हैं और शाम 5 बजे से रात 1 बजे दुकानों में इनको बेचते हैं। रात भर में ये विक्रेता 5 से 10 लाख रुपए तक कमा लेते हैं। एक खबर यह भी है कि इंडोनेशिया के जवानों को युद्ध के दौरान विपरीत परिस्थितियों में सांपों का खून पीकर जिंदा रहने की ट्रेनिंग भी दी जाती है। इसी तरह की ट्रेनिंग इंडोनेशिया यात्रा के दौरान यूएस आर्मी को भी दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.