बॉलीवुड

पूर्व पत्नी सुजैन से रिश्तें को लेकर ऋतिक का बड़ा खुलासा, बोले ‘मैं और सुजैन आज भी..’

‘एक्स कपल ब्रेकअप के बाद भी दोस्त बनकर रह सकते हैं.’ कुछ ऐसे ही ख्यालात बॉलीवुड के सबसे हैंडसैम एक्टर ऋतिक रोशन के हैं. गौरतलब हैं कि ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने साल 2000 में एक दुसरे से शादी रचाई थी. ये दोनों एक दुसरे को बचपन से जानते थे. ऋतिक के लिए सुजैन पहली नज़र का प्यार था. तब ऋतिक ने एक ट्रैफिक सिग्नल पर सुजैन को पहली बार देखा था. इसके बाद इन दोनों ने एक दुसरे को चार साल तक डेट किया और वेलेंटाइन डे वाले दिन ऋतिक ने सुजैन को शादी के लिए प्रपोज मार दिया.

शादी के बाद दोनों 13 साल तक अच्छे से रहे लेकिन फिर कुछ प्रॉब्लम हुई और 2013 में ये अलग अलग रहने लगे. इसके बाद साल 2014 में दोनों ने एक दुसरे से तलाक ले लिया. ऋतिक और सुजैन की ख़ास बता ये हैं कि तलाक के बाद भी ये दोनों एक दुसरे के अच्छे दोस्त बने हुए हैं. इन्हें कई बार एक साथ तलाक के बाद भी देखा गया हैं. आमतौर पर ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता हैं कि तलाक के बाद भी पति पत्नी आपस में अच्छे संबंध रखते हैं.

इसी बात को लेकर हाल ही में ऋतिक ने फिल्म फेयर को एक इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि उनका अपनी पूर्व पत्नी सुजैन के साथ तलाक के बाद भी कैसा रिश्ता बना हुआ हैं. ऋतिक ने बताया “मेरे और सुजैन के आपस में बहुत ही अच्छे रिश्तें हैं. वो पहले भी मेरे परिवार का हिस्सा थी और अभी भी हैं. मेरी तरह उसकी भी कोशिश यही रहती हैं कि जीवन में एक बेहतरीन इंसान बना जाए. अच्छा लगता हैं जब लोग कहते हैं कि हमारा रिश्ता उन्हें भी प्रेरणा देता हैं. हालाँकि ये जान दुःख भी होता हैं कि कई एक्स कपल आपस में शांत, खुशहाल और अच्छे रिलेशन नहीं रखते हैं. ये बदलना चाहिए. हम सभी को एक अच्छे और समझदार दुनियां की और बढ़ना चाहिए. खुद को पहले से बेहतर बनाना चाहिए.

ऋतिक और सुजैन के दो प्यारे बेटे रिहान 12 और रिधान 10 हैं. आमतौर पर तलाक के बाद सबसे ज्यादा दिक्कतें बच्चों को झेलनी पड़ती हैं. हालाँकि ऋतिक और सुजैन ये बात अच्छे से जानते थे इसलिए तलाक के बाद भी उन्होंने ऐसा माहोल बना कर रखा हैं कि बच्चों को मम्मी और पापा दोनों की ही कमी महसूस नहीं होती हैं. ये दोनों ही अपने बच्चों के साथ बारी बारी से या कभी साथ में वेकेशन पर जाते रहते हैं. इन दोनों के लिए ही बच्चों की देखभाल और अच्छी परवरिश प्राथमिकता हैं.

इतना ही नहीं तलाक के बाद जब भी ऋतिक की लाइफ में कोई बुरा समय आया तो सुजैन ने उनका साथ ही दिया. मसलन जब कंगना रानौत और ऋतिक की फाईट मीडिया में उछली थी तो सुजैन ने बीच में आकार ऋतिक की तारीफ़ की थी. सिर्फ ये दोनों ही नहीं बल्कि इनके परिवार वाले भी तलाक के बावजूद एक दुसरे से मिलते जुलते रहते हैं.

इनके तलाक की वजह को लेकर एक खबर ये भी उड़ी थी कि सुजैन की नजदीकियां अर्जुन रामपाल के साथ थी जबकि ऋतिक कंगना के करीब आने लगे थे. इस वजह से दोनों ने तलाक लिया था. हालाँकि बाद में ऋतिक और सुजैन दोनों ने ही इसे अफवाह बताया था.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close