बॉलीवुड

इस तरह शुरु हुआ था दिव्या दत्ता का फिल्मी करियर, परफोर्मेंस देखने मोहल्ले में लगती थी लाइन

बॉलीवुड में काम करने का सपना हर थिएटर आर्टिस्ट का होता है लेकिन ये सपना उसी का पूरा होता है जिनकी मेहनत सबसे ज्यादा नजर आती थी। किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है खासकर अभिनेत्रियों को और इतनी ही मेहनत एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने भी की थी तभी आज वे बॉलीवुड में कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं और उनके अभिनय की तारीफ हर कोई करता है। इस तरह शुरु हुआ था दिव्या दत्ता का फिल्मी करियर, जब लोग इन्हें देखने के लिए लाइन भी लगा लेते थे।

इस तरह शुरु हुआ था दिव्या दत्ता का फिल्मी करियर

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता को इंडस्ट्री में आए लगभग 25 साल हो गए हैं और इन सालों में दिव्या ने ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया है। दिव्या दत्ता ने बॉलीवुड कई शानदार फिल्मो में काम किया और सपोर्टिंग रोल में भी अपनी अलग ही छाप छो़ड़ी। दिव्या को अभिनय पर ही नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है और हाल ही में अपने एक्टिंग के पैशन के बारे में भी बात की है। उन्होंने बताया, ”मैं 4 साल की उम्र से एक्टिंग का ख्वाब देखती आ रही हूं। मैं अपनी मां का दुपट्टा कमर में बांध लेती थी और मुंह पर रेड लिपस्टिक लगाकर अमिताभ बच्चन के खईके पान बनारस वाला गाने पर परफोर्मेंस करती थी। अक्सर कोशिश करते हुए ये परफेक्ट होने लगा और आज-पास के मोहल्ले के लोग मेरा डांस देखने की फरमाइस करने लगते थे।” इस मामले में दिव्या ने आगे कहा, ”मेरी परफोर्मेंस को देखने के लिए पूरे मोहल्ले को इनवाइट किया जाता था और इसके साथ ही लोगों को समोसे, गुलाब जामुन और रसगुल्ले भी सर्व किए जाते थे। मुझे अपनी ऑडियन्स की प्रतिक्रियाएं अच्छी लगती थीं और मैं एक्ट्रेस बनने का सपना भी साथ में देखती थीं।”

अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए दिव्या कहती है, ”मेरी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। मैं एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से हूं और मुझे घरवालों का काफी साथ मिला। इसमें खास बात ये रही कि इंडस्ट्री में आपको कोई डायरेक्टर रिजेक्ट नहीं करता है, इस डर से कहीं अगली बार कोई व्यक्ति स्टार ना बन जाए, इसलिए अक्सर लोग इंडस्ट्री में आपको कहते मिल जाता है कि हम जल्द ही साथ काम करेंगे।” दिव्या ने अपनी मां की बातो को सुनकर समझकर ही आगे बढ़ने का फैसला लिया और फिर सही किरदार ढूंढना शुरु किया और सबसे बड़ी कामयाबी उन्हें शाहरुख खान और प्रीति जिंटा के साथ काम करके मिली थी।

इन फिल्मों में किया काम

दिव्या दत्ता ने ज्यादातर सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर भी बॉलीवुड में काम किया है लेकिन उनके खाते में कई बेहतरीन फिल्में भी आईं। भाग मिल्खा भाग, बदलापुर, वीर-जारा, दिल्ली-6, फन्ने खां, इरादा, स्टेनले टिफिन बॉक्स, हीरोइन, वेलकम टू सज्जनपुर, स्पेशल 26, मंटो, हिस्स, बाबूमोशाय बंदूकबाज, आजा नचले, राजा की आएगी बारात, बागबान, उमराव जान, सुरक्षा, चॉल्क एंड डस्टर, वीरगति और मस्ती एक्सप्रेस जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा दिव्या दत्ता ने पंजाबी फिल्मों में भी हाथ आजमाया है।

Back to top button