दिलचस्प

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो पर अंडे और टमाटर फेंकता हैं ये बंदा, देखे Video

ट्रैफिक नियम जनता की भलाई के लिए बनाए जाते हैं. ये बात सब को पता भी हैं. लेकिन इसके बावजूद इसका पालन बहुत कम लोग करते है. बिना हेलमेट पहने बाइक चलाना, सिट बेल्ट लगाए बिना गाड़ी दौड़ाना, रॉंग साइड से आना इनके लिए आम बात होती हैं. कुछ लोग तो रोड पर ऐसे गाड़ी भगाते हैं जैसे कोई रेस लगा रहे हो. यह सभी घटनाएं हादसों को निमत्रण देती हैं. जहाँ एक तरफ ट्रैफिक पुलिस और सरकार लोगो को इस नियमों के प्रति जागरूक कर रही हैं तो वहीं एक शख्स इन्हें अलग ही अंदाज़ में सबक भी सिखा रहा हैं.

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक शख्स ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो को अंडे और टमाटर फेकते हुए नज़र आ रहा हैं. जानकारी के अनुसार ये आदमी अक्सर ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने वालों के साथ ऐसा ही करता हैं. इसने खुद के ही कुछ नियम बना रखे हैं. मसलन ये महँगी गाड़ियों के ऊपर टमाटर फेंकता हैं जबकि सस्ते वाहनों के ऊपर अंडे मारते हैं.

इस विडियो को यूट्यूब पर cattleNhay नाम के चैनल ने अपलोड किया हैं. उसने विडियो के कैप्शन में इस बात की जानकारी दी कि ये आदमी यातायात नियम तोड़ने वालो को अंडे टमाटर फेंक सबक सिखाता हैं. शख्स हमेशा स्कूटर से सड़क पर निकलता हैं. उसके पास कई अंडे और टमाटर होते हैं. जब भी उसे कोई ट्रैफिक रूल्स को तोड़ते दीखता हैं तो उसका स्वागत अंडे और टमाटर से होता हैं.

उधर सोशल मीडिया पर लोगो के शख्स की ये करामात बड़ी ही पसंद आ रही हैं. उनका कहना हैं कि ये आदमी बहुत मस्त काम कर रहा हैं. अक्सर लोग यातायात के नियम तोड़ बच जाते हैं. ऐसे में उन्हें सबक सिखाने का ये बहुत अच्छा तरीका हैं. जिस की व्यक्ति की गाड़ी पर टमाटर या अंडा पड़ा होगा वो दोबारा ट्रैफिक रूल्स ब्रेक करने के पहले दस बार सोचेगा. इस विडियो के सपोर्ट में कई लोग आए और वे विडियो पर लाइक्स और कमेंट्स भी कर रहे हैं.

अभी तो ये काम पुर्तगाल में हो रहा हैं, लेकिन हम तो चाहेंगे कोई इस तरह का काम भारत में भी शुरू कर दे. यहाँ भी बहुत ट्रैफिक रूल्स तोड़े जाते हैं. अब कुछ को तो ट्रैफिक पुलिस देख लेती हैं. लेकिन कई इलाके ऐसे भी होते हैं जहाँ ट्रैफिक पुलिस इन पर कंट्रोल नहीं रख पाती हैं. वैसी जगहों पर इन्हें इस अंदाज़ में भी सबक सिखाया जा सकता हैं. खैर बरहाल आप इस पॉपुलर विडियो को जरूर देख ले.

देखे विडियो:


दोस्तों यदि आपको हमारा ये विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे. इस तरह सभी ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक होंगे. वैसे आपको ये शख्स का काम कैसा लगा हमें कम्नेट सेक्शन में जरूर बताए. क्या आपको लगता हैं कि इंडिया में भी लोगो को इस तरह सबक सिखाने की जरूरत हैं? अपनी राय जरूर बताए. साथ ही इस तरह के लेटेस्ट विडियो और दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

Back to top button