समाचार

Video: साईकिल पर गश्त लगाता दिखा पाकिस्तानी जवान, लोग बोले ‘आर्मी के लिए पेट्रोल बचा रहे हैं’

पाकिस्तान हमेशा बातें बड़ी बड़ी करता हैं लेकिन जब उसकी हरकतें दुनियां के सामने आती हैं तो खूब मजाक भी उड़ता हैं. अब इन दिनों वायरल हो रहे एक पाकिस्तानी विडियो को ही ले लीजिए. इस विडियो में एक पाकिस्तान का पुलिसकर्मी रात में साईकिल के ऊपर बैठ गश्त लगाता हुआ दिख रहा हैं. आमतौर पर पुलिस वाले मोटरसाईकिल या फिर गाड़ी में सवार होकर गश्त लगाने का काम करते हैं, लेकिन ये पाकिस्तानी पुलिसकर्मी ने साईकिल का इस्तेमाल कर सबको हैरत में डाल दिया हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि इसने अपनी साईकिल में पुलिस की लाइट, हॉर्न और अपने देश का झंडा भी लगा रखा हैं.

इस वायरल विडियो को फेमस जर्नलिस्ट और राइटर तारिक फ़तेह ने शेयर किया हैं. उन्होंने इस विडियो को उमा शंकर महतो की वॉल पर डालते हुए लिखा पाकिस्तानी पुलिस अपनी खराब आर्थव्यवस्था के चलते ऐसे गश्त करने को मजबूर हैं. यह विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. कोई इस विडियो को मजाक उड़ा रहा हैं तो कोई इसके फायदे भी गिनवा रहा हैं.

मसलन एक यूजर कहता हैं कि पुलिस को फिट रहने के लिए और पर्यावरण प्रदुषण को ध्यान में रखते हुए ये तो बहुत अच्छी बात हैं. हालाँकि दूसरा यूजर इसका नुकसान गिनाते हुए कहता हैं कि यदि चोर के पास मोटरसाईकिल और गाड़ी हुई तो ये जनाब उन्हें अपनी साईकिल से कैसे पकड़ेंगे? इसके अलावा एक यूजर ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का मजाक उड़ाते हुए लिखा “लगता हैं ये लोग अपनी आर्मी के लिए पेट्रोल की बचत कर रहे हैं.” वहीं एक बंदा कहता हैं कि ये लोग तो बोलते हैं कि हम अपना 50 प्रतिशत बजट सुरक्षा बल पर लगा देते हैं. तो फिर ये क्या हैं. वहीं किसी ने कहा कि पाकिस्तान के लोग अभी भी 90 के दशक में जी रहे हैं.

लोग इस वायरल विडियो को ‘न्यू पाकिस्तान’ हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कोई पहली बार नहीं हैं जब पाकिस्तान कि अर्थव्यवस्था का मजाक बना हो. इसके पहले जब पाक पीएम इमरान खान ने अपना कार्यालय शादी के लिए किराए पर दिया था तब भी इसी तरह का मजाक उड़ा था. एक खबर ये भी आई थी कि पाकिस्तान सरकार ने अपने कार्यालय का बिजली का बिल तक नहीं भरा हैं. अब जब ऐसे हरकतें करेंगे तो लोग मजाक तो उड़ाएंगे ही. फिलहाल आप भी इस विडियो को यहाँ देख लीजिए.

देखे विडियो:

तो दोस्तों आपको ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. आप ने यदि इसे एन्जॉय किया हो तो सभी के साथ शेयर भी करे. इसके साथ ही पाकिस्तान और उसकी अर्थव्यवस्था पर आपकी कोई विशेष टिपण्णी हो तो उसे कमेंट में लिखना ना भूले. वैसे ये पाकिस्तानी कब सुधरेंगे पता ही नहीं. इनके लोगो के पास ना पर्याप्त राशन पानी हैं और ना ही युवाओं के लिए नौकरी हैं. ऐसे में इन समस्याओं को सुलझाने की बजाए इन्हें भारत के आंतरिक मामलो जैसे कश्मीर और आर्टिकल 370 में टांग अड़ाने आ शौक चढ़ता हैं.

Back to top button