राशिफल

Rashifal: आज इन 2 राशियों की नौकरी की तलाश हो सकती है पूरी, करियर में आ रही रुकावटें होंगी दूर

हम आपको गुरुवार 29 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप इस समय अपने करियर के बेहतरीन मुकाम पर हैं। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। विदेश के साथ व्यापार बढेगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कोई भी काम पूरे मन से करना होगा। परिवार और पैसों के मामलों मेंआज आप बिजी रहेंगे। भविष्य में आप जिन समस्याओं का सामना करने जा रहे हैं, उनके लिए आप तैयार रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में सगे-संबंधियों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। खुद पर भरोसा करें। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है। आपके लिए अपना धैर्य बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। सितारों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आज के दिन घर मे किसी की सेहत पर बुरा असर होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नौकरी में आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। आय में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना बनेगी। रोजगार प्राप्ति के योग हैं। पैसों से जुड़ा आपने जो फैसला लिया था उसके सुखद परिणाम मिल सकते हैं। पति-पत्नी के बीच नजदीकियां बड़ेगी। बहुत से मामलों में दिन अच्छा रहेगा। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको तारीफ मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आपको निराशाजनक परिणाम मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज यदि आप वाहन खरीदने की यदि सोच रहे हैं तो यह मनोकामना पूर्ण हो सकती है। अधिकारी या निचले वर्ग के कर्मचारी आपकी बात मानेंगे। बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आपके प्रयास से घरेलू स्तर पर शांति बने रहने की उम्मीद है। करियर में आ रही रुकावटें आज दूर हो सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले आज आपको परेशान कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें और अपने सामान को सुरक्षित रखें। परिवार व मित्रों के साथ समय प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा। शारीरिक कष्ट संभव है, सावधान रहें। निवेश शुभ रहेगा। तीर्थयात्रा की योजना बन सकती है। मन चिंतित रह सकता है ताजगी एवं स्फूर्ति के कारण आप स्वस्थता अनुभव कर सकते हैं। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ कुछ झगड़ा हो सकता है इसीलिए धैर्य बनाकर रखे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। क्रोध के कारण साथी के साथ आपकी दूरियां बढ़ने के आसार हैं। छाती में दर्द या अन्य किसी विकार से परेशानी का अनुभव होगा। पैसों के क्षेत्र में दूसरे लोग आपके लिए मददगार हो सकते हैं। कर्जा लेना और देना आपके लिए आसान रहेगा। परिवार में सदस्यों के साथ उग्र वाद-विवाद होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। व्यापार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। जोखिम न उठाएं। जीवनसाथी के साथ अच्छा मेल-जोल रहेगा। अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखने की सलाह देते हैं। घरेलु कार्यों में प्रगति प्राप्त होगी। कुछ लंबित कार्यों के कारण आपके साथी आपको परेशानी दे सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन आप के मन मे सकारात्मक विचार रहेंगे, आप मे एक नया जोश देखने को भी मिलेगा। किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। संतान पक्ष से आरोग्य व अध्ययन संबंधी चिंता रहेगी। दुष्टजनों से दूरी बनाए रखें। हानि संभव है। भाइयों का साथ मिलेगा। अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें, क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं। अगर आप शेयर बाजार में हैं तो आज आपको लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी मनोकामना पूरी होगी। किसी दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है। उत्साह में वृद्धि होगी, आप अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छी तरह पूरे करेंगे। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। धन से संबंधित मामलों में आपको फायदा मिलेगा। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपके माता-पिता आपका समर्थन करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। कारोबार के कुछ कार्य और जिम्मेदारियों को लेकर खुल के बात करना काफी आसान होगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। साझेदार से साकारात्मक सुझाव मिलेगा। व्यापार में साझेदोरें से अच्छी खबर मिलेगी। व्यापार में आपको कुछ लाभ होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरियों की तलाश करने वाले लोग आज पसंदीदा नौकरी प्राप्त करेंगे। काफी समय से अटका हुआ पैसा मिलने का योग है, प्रयास करें। या‍त्रा लाभदायक रहेगी। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। सरकारी कार्यों में सफलता हासिल होगी। चारों तरफ से खुशियाँ बरसेगी। ज्वैलरी से जुड़े व्यापार में भी लाभ होगा। नई नौकरी के लिए अनुकूल अवसर मिलेंगे। कोई वादा या सौदा करने के पहले उसके छुपे पहलुओं को गौर से देख लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जीवन साथी के साथ प्यार संबंध मजबूत होंगे। कठिन परिश्रम से उपलब्धियां मिलेंगी। आज के दिन दूसरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। दिनचर्या बहुत अच्छी बनी रहने वाली है। आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा। कार्य की गति धीमी रहेगी। व्यापार के दृष्टिकोण से विदेश यात्रा के योग है। व्यायाम करते वक़्त थोड़ा सावधान रहें। वाहन तेज गति से ना चलाएं। दोस्तों की मदद से आनंद और मनोरंजन के मौके मिल सकते हैं।

आपने Rashifal 29 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते समय जेब में जरूर रखे ये 5 चीजें, चमकता हैं भाग्य, टलती हैं दुर्घटना

Back to top button