अध्यात्म

घर से निकलते समय जेब में जरूर रखे ये 5 चीजें, चमकता हैं भाग्य, टलती हैं दुर्घटना

जब भी हम घर से बाहर निकलते हैं तो कई तरह के काम करते है. जैसे ड्राइविंग करना, कोई बिजनेस डील फाइनल करना, जॉब पर जाना, कोई प्रापर्टी या वाहन खरीदना या कोई भी छोटा या बड़ा जरूरी काम करना. ऐसे में उस काम को सफलपूर्वक करने हेतु हमें अछ्छे भाग्य की आवश्यकता भी होती हैं. साथ ही बाहर निकलने पर हमारी सुरक्षा पर भी सवाल उठते हैं. ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप अपने जेब में रखते हैं तो आप ना सिर्फ सुरक्षित रहेंगे बल्कि आपका काम भी अच्छे भाग्य की बदौलत जल्दी हो जाएगा. आप इन सभी चीजों को एक साथ या अलग अलग भी रख सकते हैं.

रुद्राक्ष:

हिंदू धर्म में रुद्राक्ष को शुभ और पवित्र माना गया हैं. इसका उपयोग आमतौर पर माला बनाकर मंत्र जपने के लिए किया जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि रुद्राक्ष के अंदर असीम सकारात्मक उर्जा कैद रहती हैं. उसे छूने मात्र से आपका चित्त पॉजिटिव एनेर्जी से भर जाता हैं. ऐसे में यदि आप इसे अपने जेब या पर्स में रखते हैं आप हमेशा पॉजिटिव सोचेंगे. ये आपको अपने काम ज्यादा सटीक तरीके से करने में मदद करेगा. आप चाहे तो इसे हाथ या गले में भी धारण कर सकते हैं.

हनुमानजी की तस्वीर:

अपने पर्स में हनुमानजी की फोटो रखना शुभ होता हैं. हनुमान जी आपको बुरी शक्तियों और संकटों से बचाने का काम करते हैं. जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो आपके साथ दुर्घटना होने के भी चांस होते हैं. ऐसे में अपने साथ हनुमानजी को रखने से ये खतरा भी टल जाता हैं. साथ ही आपको बाहर की हवा (भूत प्रेत) भी नहीं लगते हैं. इन्हें आप पर्स में रखे या इनकी तस्वीर का लॉकेट, अंगूठी भी पहन सकते हैं.

लक्ष्मीजी का सिक्का:

जब भी आप घर से पैसो से संबंधित किसी कार्य से निकले तो जेब या पर्स में लक्ष्मीजी की छवि वाला सिक्का जरूर रखे. इससे आपको कभी धन की हानि नहीं होगी. मसलन आप कोई प्रापर्टी या वहान खरीदने बेचने जा रहे हैं, नौकरी तलाशने जा रहे हैं, या कोई बिजनेस डील फाइनल करने जा रहे हैं तो माँ लक्ष्मी का सिक्का साथ जरूर ले जाए.

लौंग:

जेब या पर्स में लौंग रखने से आपको किसी की बुरी नज़र नहीं लगती हैं. ये आपके शत्रुओं की सभी चालों को भी नाकाम कर देती हैं. इसे रखने के बाद कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाता हैं. इसलिए यदि आपको डर हैं कि कोई आपका बुरा चाहता हैं तो लौंग अपने साथ जरूर रखे.

कबूतर का पंख:

कबूतर को शांति का प्रतिक माना जाता हैं. इसका सफ़ेद रंग भी इसी बात को दर्शाता हैं. इसे देखने से मन को शांति और सुकून मिलता हैं. ऐसे में यदि आप कबूतर के पंख को जेब या पर्स में रखते हैं तो आपको आंतरिक शांति की प्राप्ति होती हैं. आपका ध्यान भटकता नहीं हैं. आप अपने काम पर ज्यादा फोकस कर पाते हैं. इससे दूसरों की नेगेटिव बातें आपको प्रभावित नहीं करती हैं. आपका माइंड पॉजिटिव बना रहता हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button