शशि के ‘मोदी भक्ति’ पर कांग्रेस ने मांगा स्पष्टीकरण, तो थरुर ने दो टूक में दिया ये जवाब

पिछले कुछ दिनों से पीएम मोदी को लेकर कांग्रेसी नेताओं का दिल पिघल रहा है। एक के बाद एक कांग्रेसी लीडर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए नज़र आ रहे हैं। पीएम मोदी की तारीफ अपने ही नेताओं द्वारा किए जाने पर कांग्रेस बुरी तरह से बौखला गई है। कांग्रेस पार्टी अब उन नेताओं को आड़े हाथ लेने से पीछे नहीं हट रही है, जो पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं। इसी कड़ी में पहला नाम शशि थरुर का आता है, जोकि इन दिनों अपनी ही पार्टी के निशाने पर हैं, लेकिन वे पीछे हटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस के कद्दावर नेता शशि थरुर ने बीते दिनों पीएम मोदी की तारीफों का पुल बांधते हुए नज़र आए, जिस पर अब पार्टी ने उनसे सफाई मांगा है, लेकिन पार्टी को सफाई देने के बजाय शशि थरुर राय देते हुए नज़र आ रहे हैं। हाल ही में पार्टी द्वारा स्पष्टीकरण मांगे जाने पर शशि थरुर ने एक राय पेश की, जिसकी तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है। शशि थरुर ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि मैं मोदी का सबसे बड़ा आलोचक हूं, लेकिन अपनी बात से पीछे हटने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है।

शशि थरुर ने कांग्रेस पार्टी को दी ये राय

शशि थरुर ने पूरे मामले पर अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं नरेंद्र मोदी सरकार का एक कठोर आलोचक रहा हूँ और मुझे उम्मीद है कि सकारात्मक आलोचक रहा हूँ। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि समावेशी मूल्यों और संवैधानिक सिद्धांतों के कारण ही मैंने लगातार 3 बार चुनाव जीता है। ऐसे में मैं अपने कॉन्ग्रेस के साथियों से निवेदन करता हूँ कि मेरे विचारों की कद्र करें, यदि वे उससे सहमत नहीं हैं, तब भी, क्योंकि मैं हमेशा सच्चाई के साथ खड़ा हूं और अपना बयान नहीं बदलूंगा।

पीएम मोदी की तारीफ करनी चाहिए- शशि थरुर

शशि थरुर ने कहा कि जब पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने पीएम मोदी को हर समय खलनायक न बताने वाला बयान दिया, तो पार्टी में सभी ने अपनी बात रखी, जिसके बाद मुझसे भी इस मसले पर राय पूछी गई और फिर मैंने इस पर अपनी राय व्यक्त की। शशि थरुर ने कहा कि मैं पिछले 6 सालों से यही कहता हुआ नज़र आ रहा हूं कि पीएम मोदी जब भी कोई अच्छा काम करें या कोई अच्छी बात कहें, तो उनकी तारीफ ज़रूर करनी चाहिए, ये गलत नहीं है।

मुझे बीजेपी ज्वाइन करने की मिली सलाह- शशि थरुर

केरल कॉन्ग्रेस पर तीखा कटाक्ष करते हुए शशि थरूर ने लिखा है कि मेरे इस बयान पर ही मेरे खिलाफ सार्वजनिक आलोचना की जा रही हैं, सोनिया गाँधी को पत्र लिखे गए और मुझे भाजपा ज्वाइन करने की राय दी जा रही है, जोकि पूरी तरह से गलत है। पार्टी के सभी सहयोगी नेताओं को मेरे बयान का कद्र करना चाहिए। साथ ही उन्होंने साफ किया कि मैं ये नहीं कहता है कि मुझसे सहमत हो, लेकिन कम से कम सार्वजनिक तौर पर ऐसे लांछन तो न लगाएं।