बॉलीवुड

ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर से ये आदमी को लग गया था सदमा, इस वजह से घटीस लिया था कोर्ट तक

फिल्मी सितारे जब कोई फिल्म साइन करते हैं तब उनकी लाइफ अपनी नहीं रहती है। फिर वे अपने मन से खा-पी भी नहीं सकते क्योंकि नहीं पता होता कि उन्हें किस किरदार के लिए कैसी पर्सनैलिटी रखनी पड़ सकती है। लड़कियों को तो और भी समस्याएं होती हैं कि वे शादी नहीं कर सकती और अगर शादी हो भी जाती है तो वे प्रेग्नेंट नहीं हो पाती हैं। मगर ऐसा एक वाक्या फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर के साथ हो गया था। जब वे ऐश्वर्या राय को लेकर फिल्म हीरोइन बना रहे थे तब ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर से ये आदमी को लग गया था सदमा, इसके बाद क्या हुआ वो सभी जानते हैं।

ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर से ये आदमी को लग गया था सदमा

26 अगस्त, 1968 को मुंबई में जन्में मधुर भंडारकर ने बॉलीवुड को पेज-3, फैशन, कैलेंडर गर्ल्स, इंदू सरकार, सत्ता, दिल तो बच्चा है जी, चांदनी बार, कॉरपोरेट, आन, जेल, ट्रैफिक सिग्नल जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। मधुर की फिल्मों का एंगल ही दूसरा होता है और उनकी ज्यादातर फिल्में इंडस्ट्री की अंदर की कहानियों को दर्शाता है, लेकिन इनके बारे में एक किस्सा है कि जिसे आप सुनकर हैरान रह जाएंगे। दरअसल साल 2011 में आई फिल्म हीरोइन की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय थीं और फिल्म की आधी शूटिंग हो गई उसी दौरान ऐश्वर्या का बेबी बंप दिखने लगा और जब ये सामने आया तो मधुर हैरान रह गए। फिल्म के कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से ऐश्वर्या ने उन्हें धोखा दिया था और फिल्म साइन करने और कुछ सीन की शूटिंग के बाद ऐसा सामने आना धोखा-धड़ी के दायरे में आता था। मधुर के लिए ये फिल्म ड्रीम प्रोजेक्ट थी और इतनी जरूरी बात ऐश्वर्या ने डायरेक्टर को नहीं बताई तो इससे मधुर काफी नाराज हुए थे।

मधुर ने इस फिल्म को बनाने में डेढ़ साल लगा दिथे और इसमें मधुर का सारा पैसा भी लग गया था और मधुर ने फिल्म की शूटिंग के लिए 40 लोकेशन फाइनल की थी सब कुछ तय था लेकिन ऐश्वर्या राय के ऐसा करने से उन्हें काफी नुकसान हो गया था। मधुर ने तब बताया, ”फिल्म में ऐसे सीन थे जो किसी भी इंसान के दिमाग पर असर छोड़ सकते थे। 8 महीने की शूटिंग हो गई थी और तब मेरी असोरिएट डायरेक्टर एक एक्ट्रेस के साथ रिहर्सल कर रही थी। वो स्लिप हो गई और काफी चोट आई। आज जब मैं ऐश को देखता हूं तो काफी दुख होता है कि अगर मेरी असोसिएट की जगह ऐश्वर्या गिरती तो मैं खुद को कभी माफ नहीं कर पाता। फिल्म में एक्ट्रेस को स्मोक करना था लेकिन प्रेग्नेंसी में स्मोकिंग भी ठीक नहीं होती है। तब वे 4 महीने की प्रेग्नेंट थी और मुझे ये खबर एक न्यूज चैनल से मिली। मैं हैरान हो गया था।” मधुर ने इसके बारे में आगे बोला, ”ये फिल्म इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया। इस फिल्म की घोषणा कांस में गुई थी। फिल्म की शूटिंग को सिर्फ 65 दिन बचे थे। हम कैमरे में 6-7 महीने की प्रेग्नेंट महिला को नहीं छिपा सकते थे। हमने कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया और इस वजह से मैं काफी डिप्रेशन में चला गया। 8 दिन ऑफिस भी नहीं गया और फिर मुझे लगा कि ये सच दुनिया को बता देना सही रहेगा।”

Back to top button