83 के दादाजी ने रचाई 27 साल की लड़की से चौथी शादी, दुल्हन बोली ‘पहली नज़र में हुआ था प्यार’

प्यार सबसे प्यारा एहसास होता हैं. कहते हैं किसी से दिल लगाने की कोई उम्र नहीं होती हैं. जब दो लोगो के बीच प्यार होता हैं तो उम्र, जात-पात, रंग-रूप कुछ भी नहीं आता हैं. आप ने भी कई भिन्न प्रकार के लोगो को आपस में शादी रचाते हुए देखा होगा. आमतौर पर प्यार और शादी अपने से हमउम्र के लोगो से ही होती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखी प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं जिसमे एक 27 साल की लड़की ने 83 साल के आदमी से शादी रचाई हैं. इतना ही नहीं इन दोनों का कहना हैं कि ये हमारा पहली नज़र वाला प्यार था.

यह अनोखा मामला इंडोनेशिया का हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि 27 साल की नूरैनी ने जब 83 साल के सुदिर्गो से शादी रचाई तो वो कानूनी रूप से बुजुर्ग के 51 साल के बेटे की सौतेली माँ बन गई. नूरैनी के पिता की उम्र भी उनके इस सौतेले बेटे से कम हैं. इसके अतिरिक्त 27 की नूरैनी शादी के बाद सुदीर्गो के 8 पोते-पोतियों की सौतेली दादी भी बन गई.

अब आपके मन में ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि इन दोनों की मुलाकात कैसी हुई होगी और इन दादाजी ने आखिर कैसे 27 साल की लड़की को पटाया होगा. बात ये हैं कि नूरैनी के माता पिता अक्सर सुझाव लेने के लिए सुदीर्गो के पास जाते रहते थे. बस इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई. नूरैनी का कहना हैं कि हम दोनों ने जब पहली बार एक दुसरे को देखा था तो तभी प्यार हो गया था. इसके बाद किसी ना किसी बहाने से हम आपस में मिलने लगे थे. उधर सबसे पहले प्रपोज सुदीर्गो ने किया था. उनका कहना हैं कि नूरैनी से मिलने के बाद मुझे एक अलग तरह का एहसास हुआ. ये प्यार था. इसलिए मैंने एक दिन नूरैनी को शादी के लिए प्रपोज किया और वो भी राज़ी हो गई.

हालाँकि दोनों का उम्र का फासला अधिक होने की वजह से इनके प्यार को समझना बाकी लोगो के लिए थोड़ा मुश्किल था. आश्चर्यजनक रूप से नूरैनी के घर वाले इस शादी के लिए आसानी से राज़ी हो गए थे. लेकिन सुदीर्गो के बच्चों को ये बात हजम नहीं हो रही थी. नूरैनी ने बताया कि मेरे पति के बच्चे हमेशा यही सवाल करते थे कि मैं अपने उम्र के युवक से शादी क्यों नहीं कर रही हूँ.

यदि ये सभी बातें सुन आपको झटका लगा हैं तो थोड़ा संभल जाइए. अभी एक और झटका बाकी हैं. 83 साल के सुदीर्गो की ये चौथी शादी हैं. इसके पहले वे तीन और शादियाँ कर चुके हैं. जब 27 वर्षीय नूरैनी की बात की जाए तो ये उनकी पहली ही शादी हैं. बीते 18 अगस्त को ही इन दोनों ने पुरे परिवार की मौजूदगी में पूर्ण रीती रिवाज के साथ शादी रचाई हैं.

उधर सोशल मीडिया पर लोग इस शादी को लेकर काफी हैरानी जता रहे हैं. कुछ इसे सच्चा प्यार बता रहे हैं तो कोई कह रहा हैं कि शायद इसके पीछे कोई और वजह भी हो सकती हैं. आमतौर पर इस तरह की शादियाँ लड़की दबाव में आकर करती हैं लेकिन यहाँ तो नूरैनी भी कह रही हैं कि उसे प्यार हैं.