समाचार

पाकिस्तान ने पहले UAE से ली दुश्मनी मोल, फिर झांका अपना बटुआ और फिर कह दी इतनी बड़ी बात

पीएम मोदी पिछले दिनों गल्फ देशो के दौरे पर थे, जिस दौरान उन्होंने यूएई और बहरीन जैसे देशों का दौरा किया। इन देशों में पीएम मोदी का सादर सत्कार किया गया, जिसे देख पाकिस्तानियों को जलन होने लगी और फिर उन्होंने गीदड़ भभकी देनी शुरु कर दी। जी हां, यूएई और बहरीन ने न सिर्फ पीएम मोदी का सादर सत्कार किया, बल्कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड से सम्मानित भी किया। इस अवॉर्ड के मिलने के बाद पीएम मोदी का कद विश्व पटल पर और भी ऊंचा हो गया, जिसकी वजह से पाकिस्तानियों में बौखलाहट देखने को मिल रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

यूएई में पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ सम्मान से नवाजा गया, जिसका स्वागत पूरी दुनिया ने किया, लेकिन पाकिस्तान को फूटी आंख नहीं भाया। पीएम मोदी को यूएई द्वारा दिए गए सम्मान के बाद पाकिस्तान से विरोध के सुर उठने लगे और यूएई को खरी खोटी भी सुनाने लगे, लेकिन उसके चंद दिनों बाद ही पाकिस्तान को अपनी औकात याद आई और फिर भीख मांगने लगा। बता दें कि यूएई द्वारा पीएम मोदी को सम्मान मिलने की वजह से पाकिस्तान के सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी ने अपना यूएई का दौरा भी रद्द कर दिया था।

पाकिस्तान ने पहले किया यूएई का विरोध

इधर पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ सम्मान से नवाजा गया, तो उधर पाकिस्तान ने यूएई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस मोर्चे में पाकिस्तानियों की तरफ शेम ऑन यूएई का ट्रेंड चलने लगा। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने यूएई को मुस्लिम विरोधी देश भी करार दिया और न जाने क्या क्या बयानबाजी भी की। कुल मिलाकर यूएई के इस फैसले पर पाकिस्तान ने खूब विरोध किया और जमकर हल्ला भी किया। साथ ही पाकिस्तानियों ने मोदी की मुस्लिम विरोधी छवि को विश्व पटल के सामने रखने की कोशिश की, लेकिन मुंह की खानी पड़ी।

फिर याद आया पाकिस्तान को अपना बटुआ

पीएम मोदी को यूएई द्वारा सम्मान दिए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने अपने बारे में नहीं सोचते हुए सीधा बयानबाजी करने लगा और फिर यूएई से धीरे धीरे दुश्मनी मोल लेने लगा। पाकिस्तान दो पल के लिए भूल गया था कि उसकी हालत फिलहाल भिखारियों वाली है, जोकि अभी भीख मांगकर ही अपना गुजारा कर रहा है, लेकिन इसके बावजूद उसने यूएई से दुश्मनी मोल लेने की कोशिश की, जिसने कुछ दिन पहले ही उसकी मदद की थी। मतलब साफ है कि भड़ास निकालने के बाद पाकिस्तानियों ने अपना बटुआ देखा और फिर गिरगिट की तरह रंग बदलना ही सही समझा।

गिरगिट की तरह रंग बदलता पाकिस्तान

जब पाकिस्तान ने अपना बटुआ देखा और उसे याद आया कि ज़िंदा रहने के लिए यूएई और चीन जैसे देशों का ही सहारा है उसके पास, तो उसने फटाक से गिरगिट की तरह रंग बदलते हुए एक बयान जारी किया। इस बयान में कहा गया कि अभी साल भी नहीं बीता की यूएई ने बुरे वक्त में हमारी आर्थिक मदद की थी। इसके अलावा इन देशों में लाखों पाकिस्तानी दो वक्त की रोटी के लिए रोजगार करते हैं। और यह बयान पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा दिया गया।

Back to top button