राजनीतिसमाचार

चिदंबरम के समर्थन में खुल कर आया पाकिस्तान, बोखलाए सांसद ने बताया की किस वजह से हुई गिरफ्तारी

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान इतना ज्यादा बौखलाया हैं कि अब उटपटांग बयानबाजी भी करने लगा हैं. शायद उसके ये जख्म अभी तक भरे नहीं हैं इसलिए वो दो अलग चीजों को भी आपस में जोड़ अपने एजेंडा फैलाने की कोशिश कर रहा हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं हाल ही में सीबीआई की टीम ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया हैं. ऐसे में अब पकिस्तान की पीपीपी पार्टी के सांसद रहमान मालिक ने आर्टिकल 370 को चिदंबरम की गिरफ्तारी से जोड़ दिया हैं. ऐसे में उन्होंने संसद में कहा कि मोदी सरकार ने पी चिदंबरम की गिरफ्तारी इसलिए करवाई हैं क्योंकि वो कश्मीर में 370 धारा हटने से उठने वाले सवालो से लोगो का ध्यान भटकाना चाहती हैं. रहमान ने कहा कि चिदंबरम ने भाजपा के आर्टिकल 370 हटाए जाने का विरोध किया था. ऐसे में उनकी आवाज़ दबाने के लिए उनकी गिरफ़्तारी हुई हैं.

रहमान यही नहीं रुके उन्होंने मोदी सरकार के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी ने आरएसएस को खुली छूट दे रखी हैं. ये लोग विपक्ष की आवाज़ दबाने के लिए एक तरह का षड़यंत्र रच रहे हैं. चिदंबरम ई गिरफ़्तारी भारत के राजनितिक बदले का उदाहरण हैं. उन्होंने आशंका जताई हैं कि आने वाले दिनों में ऐसी और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

रहमान ने ये भी बताया कि जब चिदंबरम इस्लामाबाद में सार्क सम्मेलन का हिस्सा लेने पाकिस्तान आए थे तब उन्होंने कहा था कि इंडिया में हिंदू कट्टरपंथियों की नई सेना खाड़ी की जा रही हैं. तब मैं उनकी बातों से सहमत नहीं था लेकिन अब मुझे मानना ही होगा कि चिदंबरम बिलकुल सही कह रहे थे. उन्होंने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर हैरानी जताते हुए कहा कि उनकी बस एक ही गलती थी कि वे 370 हटाए जाने का विरोध कर रहे थे.

रहमान ने आगे कहा कि पीएम मोदी कश्मीरियों के साथ उन राजनेताओं की आवाज़ भी दबाने की कोशिश कर रहे हैं जो मोदी सरकार की अतिवादी विचारधारा के विरोध में हैं. अपनी बात समाप्त करते हुए रहमान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मानवाधिकार संगठनों से विनती की हैं कि वे लोग निर्दोष कश्मीरियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के लिए कुछ करे.

गौरतलब हैं कि आईएनएक्स मीडिया के मामले के चलते पी चिदंबरम को सीबीआई ने देर रात गिरफ्तार किया था. इससे राजनितिक गलियारों में हलचल सी मच गई थी. कांग्रेस के सपोर्टर इसका तभी से भरपूर विरोध कर रहे है. उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर कोर्ट में सुनवाई सोमवार के दिन होना हैं. अब ऐसे में देखना ये होगा कि कोर्ट चिदंबरम की किस्मत में क्या लिखता हैं. वैसे देखा जाए तो ये आईएनएक्स मीडिया से समबंधित केस हैं और इसका 370 धारा से कोई भी लेना देना नहीं हैं. फिर ये बात समझ नहीं आती कि पाकिस्तानी सांसद रहमान मालिक इन दोनों अलग चीजों को साथ में जोड़ कर क्यों पेश कर रहे हैं. यक़ीनन कश्मीर वाला मुद्दा पाकिस्तानियों के दिमाग से निकलने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. इस मुद्दे ने उनकी रातों की नींद उड़ा रखी हैं.

Back to top button