बॉलीवुड

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मेरे मरने के बाद मेरी पूरी संपत्ति..

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. 76 साल की उम्र में आज भी महानायक बॉलीवुड के नए एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अमिताभ बच्चन आये दिन अक्सर अपनी बेटी श्वेता बच्चन के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. इस बात में कोई शक नहीं है कि बिग-बी अपनी बेटी श्वेता से बेहद प्यार करते हैं और उनके काफी करीब हैं.

केबीसी 11 कर रहे हैं होस्ट

इन दिनों अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन होस्ट कर रहे हैं और हर बार की तरह यह सीजन भी फैंस को काफी पसंद आ रहा है. टीआरपी के मामले में भी इस शो ने बाकी शो को पीछे छोड़ दिया है. ये एक ऐसा शो है जो लोगों की जिंदगियां चुटकी में बदल देता है. कुछ ही सवालों के जवाब देकर लोग लाखों-करोड़ों रुपये जीत ले जाते हैं. इस शो में कई बार ऐसे लोग भी आते हैं जिनकी कहानियां हमें भावुक कर देती है. ऐसा ही कुछ हुआ इस बार कौन बनेगा करोड़पति के हाल ही में टेलीकास्ट हुए एपिसोड में. इस बार ‘कर्मवीर’ एपिसोड में बिग-बी ने अपनी प्रॉपर्टी के बारे में बात की.

इन दो लोगों में बिग-बी बाटेंगे अपनी प्रॉपर्टी

हाल ही में केबीसी में कर्मवीर स्पेशल एपिसोड की प्रतियोगी समाज सेविका सिंधुताई सपकाल आई थीं. इस दौरान जब अमिताभ बच्चन सिंधुताई और उनकी बेटी से बात कर रहे थे तो उन्होंने बताया कि उनके जाने के बाद उनकी प्रॉपर्टी का क्या होगा और उनकी प्रॉपर्टी के कौन-कौन हिस्सेदार होंगे. अमिताभ बच्चन ने बेहद सादगी से बताया, “जब हम नहीं रहेंगे तो जो कुछ भी थोड़ा बहुत हमारे पास है वो हमारी संतान का है. हमारा एक बेटा और एक बेटी है. दोनों में बराबर बराबर बंटेगा”. बिग-बी के इस कथन से साफ़ जाहिर है कि वह अपनी प्रॉपर्टी केवल बेटे अभिषेक को नहीं बल्कि अपनी बेटी श्वेता बच्चन को भी देंगे. बिग-बी की प्रॉपर्टी में श्वेता बच्चन का पूरा हक़ होगा.

मां-बेटी की जोड़ी ने जीता 25 लाख

अमिताभ के इस सोच की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है. बात करें शो के एपिसोड की तो सिंधुताई सपकाल ने बहुत बेहतरीन तरीके से पूरे खेल को खेला. उनका खेल देख कर तो यही लग रहा था कि केबीसी 11 का पहला करोड़पति मिल गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि मां बेटी की यह जोड़ी 25 लाख रुपये जीत चुकी थीं. जैसे ही अमिताभ अगला सवाल पूछने जाते हैं शो का हूटर बज जाता और खेल रोकना पड़ता है. बता दें, केबीसी की तरफ से सिंधुताई को उनके समाजसेवी कार्य के लिए अवार्ड से सम्मानित किया गया.

अनाथ आश्रम चलाती हैं सिंधुताई

जानकारी के लिए बता दें, सिंधुताई एक अनाथ आश्रम चलाती हैं, जिसमें करीब 1200 बच्चे रहते हैं. आश्रम के द्वारा ही बच्चों के रहने, खाने और पढ़ाई का इंतजाम किया जाता है. अमिताभ ने सिंधुताई से पूछा कि उनके आश्रम में किसकी संख्या अधिक है, लड़कों की या लड़कियों की? इस पर सिंधुताई ने कहा कि वह अपने आश्रम में पहले बेटियों को प्राथमिकता देती हैं. उनकी सुरक्षा ज्यादा जरूरी है. सिंधुताई के इस जवाब ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

पढ़ें  पहली बार सामने आई अमिताभ बच्चन के मेगास्टार के बंगले की तस्वीरें, अंदर से ऐसा दिखता है ‘जलसा’

Show More

Related Articles

Back to top button
Close