बॉलीवुड

ऐश्वर्या की प्रेगनेंसी से लगा था मधुर भंडारकर को झटका, कहा- ‘आज भी होता है बहुत दुख और मन…’

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने अपने करियर में ढेर सारी हिट फिल्में दी, जिसमें ‘फैशन’, ‘पेजी 3’ और ‘हीरोइन’ जैसी फिल्में शामिल हैं। मधुर भंडारकर की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर न सिर्फ धमाल मचाया था, बल्कि लोगों के दिमाग पर गहरा असर भी डाला था। इन फिल्मों के ज़रिए ही मधुर भंडारकर ने खुद को बॉलीवुड में सेट किया और लोगों के सोचने समझने की शक्ति को भी बदलने का प्रयास किया। जी हां, मधुर भंडारकर का फिल्मी करियर काफी टॉप का रहा है, लेकिन उनकी लाइफ में एक ऐसा विवाद है, जिसकी वजह से वे कई बार सुर्खियों में आ जाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मधुर भंडारकर के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी फिल्म हीरोइन थी, जिसमें उनकी पहली पसंद ऐश्वर्या राय थी। ऐश्वर्या राय को उन्होंने फिल्म करने के लिए राजी भी कर लिया था और फिल्म की शूटिंग भी शुरु हो गई थी, लेकिन कहानी में ट्विस्ट ऐसा आया, जिसे सुनते ही मधुर भंडारकर डिप्रेशन में चले गए। दरअसल, उस ट्विस्ट के बारे में सुनकर उन्हें यकीन नहीं हुआ और वे परिस्थिति को हैंडल नहीं कर पा रहे थे, जिसकी वजह से काफी विवाद भी हुआ और उसमें ऐश्वर्या राय का नाम भी जुड़ा हुआ है।

ऐश्वर्या राय की प्रेगनेंसी से लगा था गहरा झटका

फिल्म हीरोइन के लिए ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया था, जिसके बाद उन्होंने हामी भर दी और फिल्म की चार पांच दिन की शूटिंग भी हो गई थी, लेकिन फिर गुस्से में मधुर भंडारकर ने उन्हें बाहर कर दिया। दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें बाहर से पता चलता है कि ऐश्वर्या प्रेगनेंट हैं, जिसकी वजह से उन्हें गुस्सा आ गया। फिल्म में कुछ ऐसे सीन थे, तो प्रेगनेंट महिला के लिए हानिकारक थे, जिसके बारे में उन्होंने खुलासा किया। इतना ही नहीं, प्रेगनेंसी की खबर सुनते ही मधुर भंडाकर डिप्रेशन में चले गए थे।

डिप्रेशन में चले गए थे मधुर भंडारकर

मधुर ने बताया कि मेरी सहयोगी डायरेक्टर एक एक्ट्रेस के साथ डांस कर रही थी और उसका पैर फिसल गया था, जिसके बाद मुझे एहसास हुआ कि यदि यहां ऐश्वर्या होती तो उनके बेबी को हार्म पहुंचता और इस फिल्म में सिगरेट पीने का भी सीन था, जोकि एक गर्भवती महिला के लिए हानिकारक है, ऐसे में उन्हें लगा कि उनकी वजह से बेबी को कुछ हो जाता और ऐश्वर्या ने ये बात छुपाकर उनका विश्वास तोड़ा था, जिसकी वजह से उन्होंने आजतक उन्हें माफ नहीं किया।

ऐश्वर्या ने तोड़ा मधुर भंडारकर का विश्वास

मधुर भंडारकर ने कहा कि अब मैं जब भी ऐश्वर्या को देखता तो पुराने दिन याद आ जाते हैं और मुझे दुख होता है कि अगर मुझे पता नहीं चलता तो उसके बेबी का पता नहीं क्या होता। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या ने विश्वास तोड़ा था, इसीलिए मैंने उन्हें माफ नहीं किया। ऐश्वर्या की जगह बाद में फिल्म हीरोइन में करीना कपूर को शामिल किया गया, जिसमें उनकी एक्टिंग को भी लोगों ने खूब पसंद किया था और उस साल की सुपरहिट फिल्म भी बनी थी।

Back to top button