बॉलीवुड

इस लड़के ने स्टेशन पर गाने वाली महिला का बनाया था विडियो, रातोंरात बनी थी स्टार, जाने कौन हैं ये

वक़्त एक ऐसी चीज हैं जो किसी की भी किस्मत पलटने की शक्ति रखता हैं. आज आपका समय भले खराब चल रहा हो लेकिन यदि आपके अंदर कोई हुनर हैं तो उसे ढूंढ ही लिया जाएगा. हुनर ढूँढने का ऐसा ही एक काम यतींद्र चक्रवर्ती नाम के एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर ने किया हैं. आप लोग शायद यतींद्र चक्रवर्ती को नहीं जानते होंगे. लेकिन ये वही बंदा हैं जिसकी बदौलत स्टेशन पर भीख मांगने वाली महिला को बॉलीवुड फिल्म में गाना गाने का मौका मिला हैं. लता मंगेशकर का गाना गाकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई रानू मंडल को तो आप सभी अच्छे से जानते ही होंगे. स्टेशन पर गाना गुनगुनाने वाली इस महिला का विडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल गया था. महिला के गायन और टेलेंट की सभी ने सराहना भी की थी. नतीजा ये हुआ कि आज उसे बॉलीवुड और टीवी से कई ऑफर मिल रहे है.

इस सब की शुरुआत तब हुई जब रानू पश्चिम बंगाल के रानाघाट स्टेशन पर रोज की तरह गाना गा रही थी. वे अक्सर ये गाना कुछ पैसे कमाने के लिए गाया करती थी. उसकी रोजी रोटी का भी यही एक जरिया हुआ करता था. हालाँकि एक दिन उसी स्टेशन से सॉफ्टवेयर इंजिनियर यतींद्र चक्रवर्ती गुजर रहे थे. उन्होंने जब रानू को लता मंगेशकर का एक गाना गाते हुए सूना तो बहुत खुश हुए. उन्हें हैरानी हुई कि स्टेशन पर भीख मांगने वाली ये महिला कितना सुरीला गा रही हैं. वे इस बात को सभी के साथ बाटना चाहते थे. इसलिए उन्होंने रानू की गाना गाते हुए रिकॉर्डिंग कर ली. फिर इस विडियो को यतीन्द्र ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर दिया. बस फिर क्या था रानू इंटरनेट पर खतरनाक तरीके से वायरल हो गई.

रानू के इस टेलेंट पर एंटरटेनमेंट जगत के कई बड़े लोगो की नज़र भी गई. उन्होंने रानू को अपने टीवी शो पर आने का ऑफर दिया. इतना ही नहीं बॉलीवुड के मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया ने तो उन्हें अपनी फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ में गाने का मौक़ा भी दे दिया. इस फिल्म के लिए रानू ने हिमेश के साथ ‘तेरी मेरी कहानी’ गाया हैं. इसका एक विडियो भी इन दिनों इंटरनेट पर तहलका मचा रहा हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान स्टूडियो में हिमेश और रानू के अलावा यतींद्र चक्रवर्ती भी मौजूद थे. यतीन्द्र ने रानू को काम देने केलिए हिमेश का शुक्रिया अदा किया.

सही मायने में देखा जाए तो वे यतीन्द्र ही थे जिसकी बदौलत रानू को ये फेम और काम मिला हैं. यदि उस दिन वे भी अन्य लोगो की तरह अपने काम से काम रखते और स्टेशन पर भीख मांगने वाली महिला की और ध्यान नहीं देते तो शायद रानू आज भी उसी स्टेशन पर भीख मांग रही होती. ये घटना हम सभी लोगो के लिए भी एक बड़ी सीख हैं. हमें किसी भी व्यक्ति को कम नहीं समझना चाहिए. हर व्यक्ति के पास अपना एक हुनर होता हैं. आपको उसकी रिस्पेक्ट करना चाहिए और उसे सराहना भी चाहिए. क्या पता आपकी थोड़ी सी दखलंदाजी से किसी की जिंदगी सवर जाए.

Back to top button