समाचार

‘कभी टीवी फोड़ डालने की करते हैं बात, कभी टीवी बंद होने से भी नाराज़’…आप तो पलटू निकले रवीश

“टीवी मत देखिए, न्यूज़ में आजकल केवल एंकर चिल्लाते हैं, टीवी पर कुछ भी मत देखिए”- ये वाक्य लोकसभा चुनाव के दौरान काफी पॉपुलर हुए थे। इस वाक्य का समर्थन और असमर्थन करने वालों की एक लंबी फौज थी। अरे बाबा…आपको याद नहीं आया? इस वाक्य का एक एक शब्द एनडीटीवी के मशहूर पत्रकार रवीश कुमार के हैं। जी हां, रवीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में जनता से ही एक अपील की थी कि वे टीवी मत देखें। और इस वाक्य को उन्होंने एक बार नहीं, बल्कि कई बार वो भी चिल्ला चिल्लाकर कहा था, लेकिन अब उनके तेवर बदल गए हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

रवीश कुमार की पत्रकारिता अक्सर अन्य मीडिया घरानों से अलग रही है। फिर चाहे केंद्र में कांग्रेस की सरकार हो या फिर बीजेपी की। हमेशा ही रवीश कुमार ने हटकर पत्रकारिता की है, जिसकी वजह से इन दिनों उनका एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, एक वीडियो लोकसभा चुनाव का है, जिसमें रवीश कुमार लोगों को टीवी नहीं देखने की सलाह दे रहे हैं, तो वहीं दूसरा वीडियो हाल ही का है, जिसमें उनके तेवर ही बदले हुए नज़र आ रहे हैं। दोनों ही वीडियो देखने के बाद आप खुद यह तय कर सकेंगे कि इंसान कैसे वक्त के साथ अपना रंग बदलता है।

पहले यहां देखिये दोनों वीडियो


इस ट्वीट में दो वीडियो दिखाई दे रहा है, जिसमें से एक लोकसभा चुनाव का है और दूसरा हाल ही के दिनों का है। इन दोनों ही वीडियो में रवीश कुमार अपनी बात रख रहे हैं, लेकिन दोनों ही बात में जमीन आसमान का फर्क है। इतना ही नहीं, इस वीडियो में बात टीवी चैनल की ही हो रही है, लेकिन रवीश कुमार का नजरियां आपको हैरान कर सकता है।

आप तो पलटू निकले रवीश कुमार

रवीश कुमार का एक वीडियो जिसमें वे खुद कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि आप उस टीवी को नहीं छोड़ सकते हैं क्या, जो भारतीय लोकतंत्र को खत्म कर रही है। मतलब साफ है कि उन्होंने टीवी न देखने की सलाह लोगों को दी थी। अब ऐसे में नये वीडियो की बात करें तो वे कह रहे हैं कि लोग घरों में मेरा शो नहीं देखने दे रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने एक फैन के संदेश का उदाहरण भी दिया। अब सवाल यह उठता है कि आखिर कल तक टीवी न देखने की सलाह देने वाले रवीश कुमार के विचार अचानक से इतने बदल कैसे गए।

टीआरपी कम होने का गुस्सा

रवीश कुमार के प्राइम टाइम की टीआरपी दिन ब दिन गिर रही है, जिसका दोष भी अब वे मोदी सरकार पर मढ़ रहे हैं। रवीश कुमार ने कहा कि लोगों ने ऐसा माहौल बनाया है कि मेरा शो जब भी आता है, तो लोगों का टीवी बंद करवा दिया जाता है। मतलब साफ है कि कल तक टीवी फुड़वाने की बात करने वाले रवीश कुमार को आज टीवी बंद करने से भी समस्या हो रही है।

Back to top button