समाचार

इमरान को ये क्या बोलीं हिना रब्बानी? हिना ने संसद में इमरान को लताड़ते हुए कह डाली इतनी बड़ी बात

भारत की चौ-तरफा वार से पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की बोलती बंद हो गई है। इमरान खान की आलोचन न सिर्फ विश्व पटल पर हो रही है, बल्कि उनके मुल्क वाले भी उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं। जी हां, इमरान खान की हालत इस समय बद से बदतर हो गई है। उनसे अपना मुल्क नहीं संभल रहा है, जिसकी वजह से पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुना दी है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान की संसद में बोलते हुए पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने पीएम इमरान खान के कॉमन सेंस पर भी सवाल खड़ा कर दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पाकिस्तान की संसद में चल रहे बहस में पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने अपनी बात कहते हुए इमरान खान की जमकर क्लास लगाई, जिसके बाद इमरान खान की बोलती ही बंद हो गई। इतना ही नहीं, पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने न सिर्फ इमरान खान के कॉमन सेंस पर सवाल ए निशान लगाया, बल्कि उनके सामान्य ज्ञान पर भी जमकर मजाक उड़ाया। मतलब साफ है कि इमरान खान की न तो घर में इज्जत हो रही है और बाहर वालों के तो हाल शब्दों में भी बयां नहीं किये जा सकते हैं।

अनाड़ी है हमारा पीएम- पूर्व विदेश मंत्री

पाकिस्तान की संसद में बोलते हुए पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा कि हमारे पीएम इमरान खान के पास न तो भूगोल का ज्ञान है और न ही उन्हें इतिहास के बारे में कुछ पता है। मामला यही नहीं रुका उन्होंने अपने शब्दों के बाण को आगे चलाते हुए कहा कि हमारा पीएम इमरान खान तो अनाड़ी है, जिसे किसी भी चीज़ की कोई समझ नहीं है। अब भरी संसद में इमरान खान की इतनी बड़ी बेइज्जती तो अमेरिका ने भी नहीं की थी, जितनी उनके ही लोगों ने कर डाली।

हिना रब्बानी ने लगाई इमरान खान की क्लास


संसद में अपनी बात को रखते हुए पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा कि हमारे पीएम कहते हैं कि जापान और जर्मनी पड़ोसी हैं जबकि भूगोल कहता है कि जापान ईस्ट एशिया में है और जर्मनी यूरोप में है। इसके अलावा हमारे पीएम  ये भी कहते हैं कि वर्ल्ड वॉर 2 में दोनों मुल्क़ दुश्मन थे ,जबकि इतिहास के मुताबिक वे दोनों ही हमारे मित्र थे। बता दें कि हिना रब्बानी खार का यह भाषण तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने ही देश के पीएम की धज्जियां उड़ाई है।

देश को शर्मिंदा कर रहे हैं इमरान खान

पाकिस्तान की सत्ता से नाराज पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा कि इमरान खान ने हमें पूरे विश्व में हंसी का पात्र बना दिया है। इनकी वजह से ही आज पूरी दुनिया हम पर हंस रही है। उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान ने पाकिस्तान को शर्मिंदा किया है, ऐसे में अब उन्हें एक ट्रेनिंग की ज़रूरत है, जिसमें उनका इतिहास, भूगोल और वर्तमान चीज़ों की ट्रेनिंग दी जाए, ताकि पाकिस्तान शर्मिंदगी की ज़िंदगी से बाहर निकल जाए।

Back to top button