अध्यात्म

रविवार के दिन करें ये 4 सरल उपाय, मिल जाएगी हर मनचाही चीज

रविवार का दिन सूर्य देव का दिन होता है और इस दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है। सूर्य देव को ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है और इनकी पूजा करने से जीवन के हर दुख दूर हो जाते हैं। रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करने के अलावा इनका व्रत भी रखा जाता है। सूर्य देव का व्रत रखना उत्तम माना जाता है और रविवार के दिन व्रत रखने से सूर्य देव आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं। वहीं अगर आप नीचे बताए गए उपायों को रविवार के दिन करते हैं तो इन उपायों की मदद से भी आप अपनी हर मनोकामना सूर्य देव से पूर्ण करवा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

रविवार के दिन करें ये 4 सरल उपाय, हो जाएगी हर मनोकामना पूरी

उपाय 1

रविवार के दिन ये उपाय करने से आपको धन की प्राप्ति होगी। इस उपाय के तहत आप इस दिन एक हवन कर उसके अंदर काले तिल, जौ, कपूर, हल्दी और घी की 108 आहुतियां दें। आहुती देते समय आप नीचे बताए गए मंत्र का जाप भी करें। ये हवन करने से सूर्य देव की कृपा आप पर बन जाएगी और आपको आर्थिक लाभ होने लग जाएगा। इतना ही नहीं इस हवन को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ा जाता है और नकारात्मक शक्यिां घर से दूर रहती हैं। जो लोग सच्चे मन से इस हवन को करते हैं उन लोगों को सुख-समृद्धि, यश-वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

मंत्र :- ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ।

उपाय 2

रविवार के दिन आप रात को सोते समय अपने पास एक गिलास दूध रख दें। फिर अगले दिन सुबह उठाकर नहा लें और नहाने के बाद आप इस गिलास के दूध को एक लोटे में डाल दें और इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ पर चढ़ा दें। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें कि दूध की एक बूंद भी गिलास से बाहर ना गिरे और पूरा दूध बबूल के पेड़ पर ही चढ़े। प्रत्येक रविवार ये उपाय करने से आपके जीवन में सदा धन की वर्षा होती रहेगी और आपको कभी भी आर्थिक तंग का सामना भी नहीं करना होगा।

उपाय 3

रविवार के दिन आप सूर्य देव को अर्घ्य दें। सूर्य देव को अर्घ्य देने से शरीर की रक्षा कई तरह के रोगों से होती है। आप रविवार के दिन स्नान करने के बाद एक तांबे का लोटा लेकर उसमें साफ पानी भर दें। फिर इस पानी के अंदर आप थोड़े से चावल, हल्दी और फूल डाल दें। इस पानी से आप सूर्य देव को अर्घ्य दें। सूर्य देव को अर्घ्य देते समय आप उनके नाम का जाप भी करें। साथ में ही आप इस बात का ध्यान भी रखें की अर्घ्य देते समय चप्पल पैरों में ना हो।

उपाय 4

आप रविवार के दिन नमक का सेवन ना करें और सुबह के समय सूर्य देव की पूजा जरूर करें। रविवार के दिन आप चाहें तो व्रत भी रख सकते हैं। हालांकि आप इस व्रत को लगातार 11 रविवार करें।

Back to top button