ब्रेकिंग न्यूज़

ओडिशा में लैंडमाइन विस्फोट में पुलिस के 8 जवान शहीद!

आंध्र प्रदेश की सीमा से सटे ओड़िशा के कोरापुट जिले के सुनकी के पास बुधवार को नक्सलियों द्वारा किए गए लैंडमाइन ब्लास्ट में ओडिशा राज्य के सशस्त्र बल के 8 जवान शहीद हो गए. लैंडमाइन से किए गए विस्‍फोट में कई जवान घायल हुए, जिनमें 3 गंभीर हैं. जगदलपुर से करीब 120 किमी दूर सुनकी के पास ये हमला हुआ. नक्सलियों ने लैंडमाइन ब्लास्ट से पुलिस की गाड़ी को उड़ा दिया. इस ब्लास्ट में 20 से अधिक जवान घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि जवान भुवनेश्वर ट्रेनिंग के लिए जा रहे थे. जिसकी सूचना माओवादियों को पहले से हो गई थी. जिसके बाद घात लगा कर जवानों पर हमला किया गया.

ओडि़शा-आंध्रप्रदेश की सीमा पर यह वारदात :

कोरापुट के पुलिस अधीक्षक चरणसिंह मीणा ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक–26 पर सुनकी क्षेत्र में मुंगाभूमि गांव के पास ओडि़शा-आंध्रप्रदेश की सीमा पर यह वारदात हुई. ओडिशा सशस्त्र बल के जवान जिस टाटा 709 बस में सवार थे, विस्फोट से उसके परखच्चे उ़ड गए हैं. जवान कोरापुट से अंगुल जिला ड्राइवरी के प्रशिक्षण के लिए जा रहे थे. जिस स्थान पर ब्लास्ट हुआ है, वह सुनकी से करीब दो किमी दूर है.

गौरतलब है कि सुनकी में बीएसएफ का कैंप है और वहां से घटनास्थल तक किसी प्रकार की फौरी राहत एक घंटे तक नहीं पहुंची. पोटांगी पुलिस स्टेशन और आंध्रप्रदेश के जवान बीएसएफ के जवानों के साथ घटनास्थल पहुंचे. गंभीर घायलों को कोरापुट जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है. विस्फोट के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर सैक़डों वाहन ख़डे हो गए. गौरतलब है कि ओडि़शा में पंचायत चुनाव दो सप्ताह बाद होने वाले हैं, जिनका मलकानगिरी जिले में नक्सलियों ने बहिष्कार का आह्वान किया हुआ है.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना को ‘‘कायराना कृत्य’’ बताया. विस्फोट माओवाद प्रभावित कोरापुट जिले में सुंकी घाट पर मुंगरभूमि के निकट हुआ. यह जगह आंध्र प्रदेश की सीमा से मुश्किल से एक किलोमीटर के फासले पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close