बॉलीवुड

सोनम कपूर के शरीर में हो गई ये नई बिमारी, फैंस से बोली आप ना करे गलती, ऐसे रखे ध्यान

हमारा शरीर हमारे लिए सबकुछ होता हैं. वो कहावत हैं ना ‘जान हैं तो जहान’ अर्थात यदि आपको शरीर सही सलामत हैं तो इसके आगे दुनियां के सारे भोग विलास फीके पड़ जाते हैं. हमें अपनी सेहत का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए. स्वास्थ के प्रति कभी कोई लापरवाही नहीं करना चाहिए. फिट और हेल्थी रहने के लिए व्यायाम के साथ अपने खान पान यानी डाईट का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता हैं. बॉलीवुड सितारों की बात की जाए तो वे हमेशा अपनी हेल्थ को लेकर संवेदनशील रहते हैं. उन्हें स्क्रीन पर फीट और अच्छा दिखना होता हैं जिसके चलते वे अपनी सेहत का स्पेशल ध्यान रखते हैं. सही व्यायाम से लेकर सटीक डाईट तक सब कुछ फॉलो करते हैं.

हालाँकि कई बार इन अमीर और जागरुक सितारों से भी गलतियाँ हो जाती हैं. ऐसे में ये कोई नई बिमारी के शिकार हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की एक्ट्रेस सोनम कपूर के साथ भी हुआ हैं. सोनम बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. फिल्मों में आने से पहले सोनम काफी मोटी हुआ करती थी लेकिन बाद में उन्होंने अपना वजन कम कर लिया. वर्तमान में सोनम अपनी हेल्थ का खूब ख्याल रहती हैं. फिट रहने के चक्कर में उन्होंने नॉनवेज खाना तक छोड़ दिया हैं. वे धुम्रपान और मदिरा सेवन भी नहीं करती हैं. लें इतनी सारी सावधानी बरतने के बावजूद उन्हें एक नई बिमारी ने घेर लिया हैं जिसकी जानकारी उन्होंने अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं.

दरअसल सोनम कपूर के शरीर में आयोडीन की कमी हो गई हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर इन्स्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से दी हैं. उन्होंने इस बिमारी का खुलासा करते हुए लोगो को सलाह देते हुए कहा “सभी विगंस और शाकाहारी लोगो के लिए एक जरूरी सुचना. कृपया ये पक्का कर ले कि आप जो नमक खाते हैं उसमे आयोडीन हैं या नहीं. मुझे हाल ही में पता लगा हैं कि मेरे शरीर में आयोडीन की अमी हो गई हैं. नमक (टेबल सॉल्ट) आयोडीन प्राप्त करने का सबसे सरल तरीका हैं. धन्यवाद! आप सभी को ढेर सारा प्यार.

तो दोस्तों आप सभी भी सोनम कपूर की सलाह माने और ऐसे ही नमक का चुनाव करे जिसमे आयोडीन भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं. शाकाहारी लोगो के लिए आयोडीन प्राप्त करने का एक मात्र जरिया यही हैं. शरीर में आयोडीन की सही मात्रा का होना भी जरूरी होता हैं. ऐसे में आपको अपनी डाईट में और नमक खरीदते समय यह बात ध्यान रखना हैं. आयोडीन की कमी का होना कई तरह की बिमारियों को न्योता दे सकता हैं.

वर्क फ्रंट की बात करे तो सोनम कपूर जल्द ही ‘जोया फैक्टर’ नाम की फिल्म में दिखाई देने वाली हैं. फिल्म की स्टोरी 2008 में छपी अनुजा चौहान की ‘जोया फैक्टर’ नाम की नोवल (उपन्यास) पर बेस्ड हैं. फिल्म 20 सितंबर को रिलीज होगी. इस फिल्म से सोनम को काफी उम्मीदें हैं. इसमें वे एक एड एजेंसी में काम करने वाली महिला बनेगी जो इंडियन क्रिकेट टीम के लिए लक्की चार्म बन जाती हैं.

Back to top button