समाचार

पूछताछ में पी चिदंबरम का बड़ा खुलासा- ‘फाइलें पढ़ने का वक्त नहीं था, कुछ गलत हुआ हो तो…’

कांग्रेस के कद्दावर नेता पी चिदंबरम इन दिनों सीबीआई के हिरासत में हैं, जहां उनसे पूछताछ जारी है। इस पूछताछ में सीबीआई पी चिदंबरम से तीखे सवाल पूछ रही है, जिससे वे बच नहीं सकते हैं। इस पूछताछ में कई बड़े खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे सीबीआई का केस और भी मजबूत हो सकता है। इसी बीच सीबीआई सूत्रों द्वारा एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें पी चिदंबरम ने नौकरशाहों पर ठीकरा फोड़ा है। जी हां, पी चिदंबरम से जारी पूछताछ में सीबीआई के सामने हर पल नई जानकारी आ रही है, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सीबीआई हिरासत में पी चिदंबरम बचने के लिए तरह तरह हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन जांच एजेंसी द्वारा उन पर शिकंजा दिन ब दिन बढ़ाया ही जा रहा है। इस दौरान पी चिदंबरम ने कई अलग अलग बयान दिये हैं, जिसकी वजह से उनसे पूछताछ के लिए सीबीआई की एक स्पेशल टीम को और बुलाया जा सकता है, ताकि उन पर दबाव बने और मामला जल्दी ही रफा दफा हो सके। बता दें कि पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई को उनके पीछे पीछे भागना पड़ा था, लेकिन आखिरकार उन्हें हिरासत में ले ही गया।

पूछताछ में पी चिदंबरम का बड़ा खुलासा

सीबीआई सूत्रों की माने तो पूछताछ के दौरान जब पी चिदंबरम से इस मामले पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि मैं सारी फाइले नहीं पढ़ता था, क्योंकि मेरे नीचे कई अधिकारी थे, जोकि अपने काम में काफी निपुण थे और मैं उनके सिफारिशों पर ही विचार करता था। मतलब साफ है कि पी चिदंबरम ने अपना पल्ला झाड़ते हुए अधिकारियों को शक के दायरे में ला दिया है, लेकिन सीबीआई ने उन पर शिकंजा कसने के लिए कुछ और अधिकारियों पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी में है।

गिरफ्तारी के बाद परिवार से मिले पी चिदंबरम

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के बाद पी चिदंबरम से उनकी फैमिली सीबीआई मुख्यालय पहुंची, तो उन्हें देख वे काफी भावुक हो गए। इस दौरान उन्होंने अपनी फैमिली से कहा कि अभी मैं भारत सरकार की मेहमान नवाजी में हूं। साथ ही सीबीआई सूत्रों की माने तो पूछताछ के दौरान चिदंबरम अधिकारियों पर भड़के भी थे, जिसकी वजह से उनकी मुश्किलें और भी बढ़ सकते हैं। बता दें कि पी चिदंबरम पर रिश्वत लेने का आरोप है, जिसमें उनकी अग्रिम जमानत भी खारिज हो चुकी है।

सबूत के साथ पी चिदंबरम से पूछे जा रहे हैं सवाल

मिली जानकारी के मुताबिक, पी चिदंबरम से सीबीआई सवाल पे सवाल पूछ रही है, जिसके बाद जब वे उन्हें जवाब दे रहे हैं, तो सबूत दिखाकर काउंटर सवाल का सिलसिला जारी है। बता दें कि सीबीआई के अलावा ईडी के निशाने पर भी पी चिदंबरम हैं। पहले सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी, जिसके बाद ईडी भी उनसे लंबी पूछताछ कर सकती है और फिर उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिसमें लंबा समय लग सकता है।

Back to top button