बॉलीवुड

शादी के इतने सालों बाद भी दिलीप कुमार की नज़र उतारती हैं सायरा बानो, बेहद फिल्मी है लव स्टोरी

17 साल की उम्र में रातोंरात स्टार बनी सायरा बानो ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग और शानदार पहचान बनाई। फिल्म जंगली से डेब्यू करने वाली सायरा बानो ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं, जिसकी बदौलत वे अपना मुकाम पाने में सफल रही। जी हां, सायरा बानो आज यानि 23 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं, लेकिन यहां हम आपको इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। इतना ही नहीं, सायरा बानो की पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सायरा बानो के फिल्मी करियर के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी निजी लाइफ फिल्म की स्टोरी की तरह काफी दिलचस्प है। सायरा बानो ने दिलीप कुमार से सिर्फ 22 साल की उम्र में शादी कर ली थी। इतना ही नहीं, उस समय दिलीप कुमार 44 साल के थे। मतलब साफ है कि उस जमाने में सायरा बानो ने समाज की परवाह किए बिना अधेड़ उम्र के व्यक्ति से शादी कर ली और आज भी उनसे खूब प्यार करती हैं। दोनों का प्यार दिन ब दिन बढ़ता गया और आज दोनों खुशी खुशी अपनी लाइफ बिता रहे हैं।

आज भी नज़र उतारती हैं सायरा बानो

हाल ही में सायरा बानो से एक इंटरव्यू में उनके पति और सुपरस्टार दिलीप कुमार के बारे में पूछा गया कि बचपन से ही उन्हें बहुत जल्द ही नज़र लग जाती थी, जिसकी वजह से रोज़ाना उनकी दादी और मां नज़र उतारती थी, तो क्या आप भी ऐसा करती हैं? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हां बिल्कुल, क्योंकि उन्हें आज भी पहले की तरह ही नज़र लग जाती है, जिसकी वजह से मैं रोज़ाना उनकी नज़र उतारती हूं और उन्हें स्वस्थ रखती हूं।

दिलीप कुमार के प्यार में पागल थी सायरा बानो

ये बात उन दिनों की है, जब सायरा बानो की मुलाकात पहली बार दिलीप कुमार से हुई थी। पहली बार में ही सायरा बानो ने अपना दिल दिलीप कुमार को दे दिया था और उनसे उम्र भर का रिश्ता जोड़ लिया था, लेकिन दिलीप कुमार को यह पसंद नहीं था। दरअसल, दिलीप कुमार का दिल पहले दो बार टूट चुका था, जिसकी वजह से उन्होंने सायरा बानो की तरफ कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और फिर उनसे दूर रहने लगे। हालांकि, इसके पीछे एक और वजह बताई गई कि उम्र में काफी फासला था, लेकिन कहते हैं न कि सच्चे प्यार को मिलवाने की साजिश पूरी कायनात करती है।

1966 में दोनों ने की थी शादी

सायरा बानो की चाहत को देखकर दिलीप कुमार का दिल पिघलने लगा और बाद में उन्हें भी वे अच्छी लगने लगी। इसके बाद साल 1966 में दोनों ने बिना किसी को बताए शादी कर ली और तब से लेकर अब तक दोनों एक दूसरे का साथ निभा रहे हैं और एक खुशहाल लाइफ जी रहे हैं। बता दें कि इस समय दिलीप कुमार की उम्र 96 साल हो गई और सायरा बानो उनका पूरा ख्याल रखती हैं।

Back to top button