राजनीति

हिन्दू आतंकवाद जैसे शब्दों के जनक चिदंबरम के रिमांड से कांग्रेस सदमे में, गांधी परिवार के ‘गहरे राज’ जानते हैं

कांग्रेस के कद्दावर नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद गांधी परिवार की रातों की नींद उड़ गई है। अब हो भी क्यों न ऐसा…अरे भई गांधी परिवार के करीबी सलाहकार चिदंबरम ही सालों से रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी से टेंशन बढ़ना लाजमी है। जी हां, चिदंबरम की गिरफ्तारी न सिर्फ उनके परिवार के लिए चिंता की बात है, बल्कि पूरी कांग्रेस का भविष्य इस पर निर्भर करता है। इतना ही नहीं, जब तक चिदंबरम से पूछताछ चलती रहेगी, तब तक कांग्रेसियों खासकर गांधी परिवार को चैन की नींद नहीं आएगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

चिदंबरम की गिरफ्तारी के ड्रामे से कोई अंजान नहीं होगा। लंबे ड्रामे के बाद भी चिदंबरम खुद को कानून के शिकंजे से बचाने में असफल रहे और उसके बाद से ही गांधी परिवार में एक अलग सा डर दिखाई दे रहा है। गांधी परिवार भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हुए चिदंबरम के पक्ष में लगातार बयानबाजी कर रहा है, जिसके पीछे उसकी मंशा पूरी फिक्स है। दरअसल, यूपीए कार्यकाल में चिदंबरम सोनिया गांधी के काफी करीबी माने जाते थे और उनसे ही सारा सलाह मशिवरा किया जाता था। ऐसे में चिदंबरम के पास गांधी परिवार से जुड़े कई राज हैं, जिन्हें अगर उन्होंने खोल दिया तो नैया तो डूब ही गई।

चिदंबरम की गिरफ्तारी से क्यों बौखलाई कांग्रेस?

बताते चलें कि एयरसेल मैक्सिस जैसे वित्तीय घोटाले हों, या फिर सारधा चिटफंड घोटाला हो, वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में धांधली हो, या फिर ज़ाकिर नायक जैसे कट्टरपंथियों के एनजीओ को वित्तीय सहायता देनी हो, पी चिदंबरम पर देश के संसाधनों को लूटने के अनेकों आरोप लगे हैं, जिसके आरोपों के घेरे में गांधी परिवार भी कई बार पिसता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में गांधी परिवार की टेंशन यह है कि यदि चिदंबरम ने मुंह खोल दिया, तो यही उनका हाल ही गांधी परिवार का भी न हो।

गांधी परिवार पर भी लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार

सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता बेल पर बाहर हैं, ऐसे में यदि चिदंबरम ने अपनी जुबान खोली, तो गांधी परिवार पर भी गिरफ्तारी की आंच आ सकती है। इतना ही नहीं, सूत्रों की माने तो चिदंबरम ने अपनी जुबान खोली तो सीधा असर कांग्रेस पार्टी के आलाकमान पर होगा और फिर मामला बिगड़ जाएगा और परिणामस्वरुप तैरती कांग्रेस की नैया पूरी तरह से डूब जाएगी। और सरकार घोटालों का खुलासा करने के मिशन पर ही काम कर रही है।

कहीं खुल न जाए गहरे राज

चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद गांधी परिवार दिन रात यही प्रार्थना कर रहा होगा कि कहीं खुल न जाए हमारे गहरे राज और हम बेकनकाब न हो जाए। सीधा और पूरी तरह से सपाट है कि गांधी परिवार अच्छी तरह से जानता है कि चिदंबरम के पास कई ऐसे राज हैं, जो अगर खुल गए तो अग्रिम जमानत भी काम नहीं आएगी और देश की सबसे पुरानी पार्टी के कर्ता धर्ता पर बड़ी मुसीबत आ सकती है।

Back to top button