अध्यात्म

धन हानि से सफलता प्राप्त करने तक, नींबू के ये चमत्कारी टोटके आपकी हर तकलीफ को कर देंगे दूर

नींबू को सेहत के लिए लाभदायक माना जाता है और नींबू पानी पीने से शरीर को अनगिनत लाभ मिलते हैं। इतना ही नहीं नींबू का प्रयोग कर जीवन के कष्टों को भी दूर किया जा सकता है। जी हां, मात्र एक नींबू आपके संकट दूर कर सकता है और आपको मालामाल भी बना सकता है। तो आइए जानते हैं कि किस तरह से नींबू की मदद से आप धनवान बन सकते हैं।

नींबू से जुड़े टोटके

दुकान के बाहर जरूर लगाएं नींबू

दुकान के बाहर आप नींबू और हरी मिर्च जरूर लगाएं। इन दोनों चीजों को एक साथ दुकान के बाहर लगाने से व्यापार में बरकत होती है और धन लाभ होता है। दरअसल नींबू को दुकान के बाहर लगाने से दुकान को बुरी नजर नहीं लगती है और दुकान का कार्य अच्छे से चलता है। दुकान के अलावा आप अपने घर के बाहर भी इन दोनों चीजों को लगा सकते हैं। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की जैसे ही नींबू और हरी मिर्च सूख जाए तो आप इन्हें तुरंत बदल लें। क्योंकि सूखा हुआ नींबू लगाने से आपके कार्य और घर पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

लगाएं नींबू का पेड़

घर के आंगन में नींबू का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के आगंन में अगर ये पेड़ लगाया जाए तो घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है और घर में शांति बनी रहती है। इतना ही नहीं नींबू का पेड़ लगाने से घर का वास्तुदोष भी दूर हो जाता है।

सफलता पाने के लिए

अगर आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो आप मंगलवार के दिन मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें और इनकी पूजा करने के बाद इनके पास एक नींबू और चार लौंग रख दें। हनुमान जी को नींबू और लौंग चढ़ाने से आपके कार्य में आ रही हर दिक्कत तुरंत दूर हो जाएगी।

बुरी नजर उतारे

नींबू की मदद से बुरी से बुरी नजर का असर खत्म किया जा सकता है। बुरी नजर लगने आप एक नींबू लेकर उसे सिर के ऊपर से सात बार धूमाएं। फिर इस नींबू के चार टुकड़े कर लें। फिर आप इसे किसी सुनसान जगह  या किसी तिराहे पर फेंक दाएं। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें कि नींबू फेंकने के बाद आप पीछे मुड़कर ना देखे और सीधा अपने घर आ जाएं। इसके अलावा आप किसी से बात भी ना करें।

धन में हानि होने पर

अगर आपको धन में हानि हो रही है तो आप इस टोटके को करें। इस टोटके को करने से आपको धन में हानि होना बंद हो जाएगी। आप एक नींबू अपने घर की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़ों कर दे। फिर इन टुकड़ों को चारों दिशाओं में रख दें। अगले दिन इन टुकड़ों को आप किसी जल में प्रवाहित कर दें। ये टोटका करने से आपको धन लाभ होगा और धन की हानि होना बंद हो जाएगी। आप इस उपाय को लगातार 4 शनिवार करें।

Back to top button