विशेष

‘जय हिंद’ ट्वीट पर भड़के पाक ने यूनिसेफ से की प्रियंका की शिकायत, सपोर्ट में उतरी कंगना रनौत

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा के साथ लॉस एंजेलिस में एक कार्यक्रम के दौरान विवाद हुआ, जहां एक पाकिस्तानी महिला ने शो के बीच में चिल्लाते हुई प्रियंका पर यह आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान के खिलाफ परमाणु युद्ध को बढ़ावा दे रही हैं. ऐसे में अब पाकिस्तानी गवर्नमेंट ने यूनिसेफ से गुहार लगाई है कि वह प्रियंका चोपड़ा को गुडविल एम्बेसडर के पद से जल्द से जल्द हटायें.

बता दें, कार्यक्रम के दौरान जिस पाकिस्तानी महिला ने प्रियंका पर चिल्लाया था उनका नाम आयशा मलिक है. आयशा ने अपने एक ट्वीट में प्रियंका चोपड़ा को ढोंगी बताया था और साथ ही उन पर कई गंभीर आरोप लगाये थे. आयशा मलिक ने अपने ट्वीट में कहा था कि प्रियंका परमाणु युद्ध का समर्थन करती हैं और दुनिया को सद्भावना का संदेश देती हैं.

आयशा ने अपने ट्वीट में लिखा था, “वो कहती हैं पड़ोसियों को प्यार से रहना चाहिए लेकिन यह सलाह उन्हें अपने प्रधानमंत्री को देना चाहिए. भारत और पाकिस्तान खतरे में था और इन्होंने परमाणु युद्ध के पक्ष में ट्वीट किया है”.

सोशल मीडिया पर सामने आकर पाकिस्तानी महिला ने बताई पूरी कहानी, प्रियंका चोपड़ा को बताया ढोंगी

आगे आयशा ने लिखा, “प्रियंका ने मुझे उस दौर की याद दिला दी जब मैं बेहद डरी और घबराई हुई थी और ब्लैकआउट के कारण अपने परिवार से बात नहीं कर पाई थी. उन्होंने अपने कथन से उलट काम किया है और मुझे बुरा दिखाया है. यूनाइटेड नेशन के एम्बेसडर के पद पर बने हुए इंसान को यह शोभा नहीं देता”. बता दें, आयशा ने यह भी कहा था कि प्रियंका को गुडविल एम्बेसडर के पद से तुरंत हट जाना चाहिए.

बता दें, अपने ट्वीट में आयशा ने प्रियंका के उस ट्वीट के बारे में बात किया जब बालाकोट में हुए हमले के बाद उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ की थी. इस ट्वीट में प्रियंका ने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए ‘जय हिन्द’ लिखा था. आयशा ने इस ट्वीट के लिए प्रियंका को ढोंगी कहा था.

अब पाकिस्तान सरकार भी चाहती है कि प्रियंका को यूनिसेफ के एम्बेसडर पद से हटाया जाए. ऐसे में अब प्रियंका के सपोर्ट में बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत उतर आई हैं. कंगना ने प्रियंका को सपोर्ट करते हुए उनके ट्वीट और भावनाओं को सही बताया. कंगना ने एक बयान में कहा, “यह एक आसान विकल्प नहीं है…जब आप अपने कर्तव्य और अपनी भावनाओं के बीच फंस जाते हैं. एक यूनिसेफ सद्भावना राजदूत होने के नाते सुनिश्चित करें कि आप अपनी पहचान को एक राष्ट्र तक सीमित नहीं कर सकते, लेकिन हम में से कितने लोग हर दिन दिमाग की बजाय दिल को चुनते हैं”.

हालांकि, पाकिस्तानी महिला के इन आरोपों का प्रियंका ने बेहद शालीनता से जवाब दिया था. उन्होंने महिला को समझाने बुझाने की कोशिश की लेकिन महिला का गुस्सा शांत नहीं हुआ. इस शो के दौरान प्रियंका ने कहा था, “मैं किसी युद्ध के समर्थन में नहीं हूं पर मैं एक देशभक्त जरूर हूं. मैं माफ़ी चाहती हूं अगर मैंने किसी का दिल दुखाया है. लेकिन हम सभी अपनी अभिव्यक्ति जाहिर करने के लिए स्वतंत्र हैं”.

बता दें, इसका एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें पाकिस्तानी महिला प्रियंका पर चिल्ला रही थी. विडियो वायरल होते ही पाकिस्तानी सरकार के ह्यूमन राइट्स मिनिस्टर शेरीन मज़ारी ने यूनिसेफ को पत्र लिखकर प्रियंका को सद्भावना दूत के पद से हटाये जाने की मांग की.

पढ़ें  प्रियंका-दीपिका पर पाकिस्तान का एक्टर का विवादित बयान, भारतीय यूजर्स ने ऐसे लगाई लताड़

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button