राशिफल

Rashifal: जन्माष्टमी पर बन रहा है अद्भुत योग, भगवान श्रीकृष्ण 8 राशियों की हर मुराद करेंगे पूरी

हिंदू धर्म में जन्माष्टमी का बहुत महत्व है। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास की कृष्‍ण पक्ष की अष्‍टमी के दिन हुआ था। जो कि इस बार 23 अगस्त को यानी आज पड़ रही है वहीं अगर रोहिणी नक्षत्र को मानें तो 24 अगस्‍त को कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी होनी चाहिए लेकिन ज्यादातर लोग अष्‍टमी तिथि का ज्‍यादा महत्‍व देते हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ लोग आपका विरोध कर सकते है। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग व प्रसन्नता प्राप्त होंगे। भाग्य अनुकूल है, लाभ लें। आशंका से बाधा संभव है। आपकी वाणी दूसरों को सोचने के लिए मजबूर कर सकती हैं। आप कुछ दिनों से समझ नहीं पा रहे कि आपको क्या करना है। लेकिन आपकी सोच में स्पष्टता आ ही जाएगी। व्यापारी वर्ग की इनकम में इजाफा होगा। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। किसी अपने वाले का व्यवहार समझ में न आएगा। शांति बनाए रखें। आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे। अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। इस अवसर का लाभ उठाएं और नए तरीके से काम करने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप किसी बड़े से अपने पैसे और अपने पेशे से संबंधित सुझाव ले सकते है जो की आज फायदेमंद साबित होगा। आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे। खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज आप नया काम शुरू करने से बचें। आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी के साथ विवाद होने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके आस-पास का वातावरण सकारात्मक रहेगा। आपका प्रेमी कुछ दिनों के लिए आपसे दूर चला जाएगा। मानसिक तनाव हो सकता है। आज आप किसी को अपने आकर्षण के जाल में फंसा सकते हैं। माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। व्यापार आगे बढ़ेगा। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। आपकी मेहनत और कार्यशैली व्यवसाय में सफलता प्रदान करेगी। विपरीत लिंग के व्यक्तियों का साथ अच्छा लगेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। व्यवसायिक कौशल को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आर्थिक मामलों में जो आपको नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करने के लिए बड़े जोखिम वाला कोई निवेश ना करें, अन्यथा नुकसान और बड़ा होगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। लेखानादि बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा। पारिवारिक कार्यों में धन खर्च होगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे। बिना सोचे समझे जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें वरना बाद में पछताएंगे। आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा। ये दिन आपके लिए बड़ी सफलताओं वाला है। आप बिना डर निर्णय ले जो की आपके भविष्य के लिए अच्छे साबित हो। जमीन खरीदने की योजना बनेगी। फ़िल्म से संबंधित लोग लाभान्वित होंगे। आज के दिन आपको संभलकर चलना होगा, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी ऐतिहासिक इमारत के आस-पास सैर-सपाटे की योजना बनाएँ। इससे बच्चों और परिवार के सदस्यों को ज़रूरी ताज़गी मिलेगी। चोट व रोग से हानि के योग हैं। बुद्धि से कार्य करें। कार्यसिद्धि होगी। पारिवारिक रिश्तेदार मिलने घर आ सकते हैं। आपके व्यवहार मे बदलाव होगा जो आप के काम-काज के लिए उत्तम होगा लेकिन आपकी आय कुछ खास नही होगी। आरोग्य के प्रति लापरवाह न रहें। मान-प्रतिष्ठा का भंग होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घरवालों के साथ संबंध में विच्छेद या तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं। अगर आपका अपना व्यापार है तो आज का दिन आपका है। जो काम हाथ में है वह तेजी से हो रहा है और नया काम भी आयेगा। परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और लोगों का आपके प्रति लगाव बढ़ेगा। आज के दिन शिक्षा के क्षेत्र मे उत्तम फल मिलेगा और आप सफलता को प्राप्त करेंगे। आपका दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज शायद आपको अपने मित्रों व सहकर्मियों से कोई मदद नहीं मिलेगी, इससे आपको निराशा होगी। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर उन लोगों को पहचानने की कोशिश करें, जो आपकी छवि खराब करने पर तुले हैं। आज अपनों से अनापेक्षित मुलाकात के प्रबल संकेत हैं। आज आप घर पर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि झगड़ा होने की प्रबल संभावना है। बेकार के झगड़ों से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है। आज आपको आश्चर्यजनक रूप से पैसा मिलेगा, ये आपके किसी सहयोगी या व्यवसाय से आ सकता है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। आज के दिन आप विचारों को गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे। इस वजह से किसी भी निर्णय लेने में परेशानी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कृष्ण भगवान की पूजा करने से आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। अपेक्षानुरूप कार्य न होने से चिंता तथा तनाव बने रहेंगे। आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। क्रोध की अधिकता तो रहेगी, परन्तु वाणी में सौम्यता भी रहेगी। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आपको मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सामूहिक आयोजन में कोई आपको मज़ाक का विषय बना सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कठिन परिश्रम से आपकी अच्छी आय की वापसी हो सकती है जिससे आपके अधिकारियों पर आपके प्रति अच्छी धारणा बन सकती है। अपनों का व्यवहार विपरीत होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। मित्रों से विवाद हो सकता है। ईश्वर की आराधना करना आपके लिए उत्तम होगा, आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होगा l

आपने Rashifal 23 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जन्माष्टमी 2019: इन उपायों से करें भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न, मिलेगा धन और यश का लाभ

Back to top button