राजनीतिविशेषसमाचार

सुनंदा पुष्कर केस में आया नया मोड़, पुलिस ने कहा- शव पर थे 15 चोट के निशान, मानसिक तनाव में थीं

शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के मौत में एक नया ट्विस्ट आया है. पुलिस के अनुसार सुनंदा पुष्कर मौत से पहले मानसिक तनाव में थीं और उनके शरीर पर 15 चोट के निशान थे. आपको बता दें, साल 2014 में सुनंदा पुष्कर दिल्ली के पांच सितारा होटल द लीला पैलेस, चाणक्यपुरी में मृत पाई गयी थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने शादीशुदा जीवन में चल रहे टकराव के कारण वह मानसिक तनाव में थीं.

रिपोर्ट: पुलिस ने रखी कोर्ट के सामने जानकारी

  • पुलिस ने शशि थरूर पर अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने और परेशान करने का आरोप लगाया है. फिलहाल शशि थरूर जमानत पर रिहा हैं. थरूर के खिलाफ आरोप तय हो जाने के दौरान पुलिस ने इस जानकारी को कोर्ट के सामने रखा.
  • पुलिस ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को मद्देनजर रखते हुए जज अजय कुमार कुहार से बताया कि सुनंदा पुष्कर की मौत जहर खाने से हुई है. साथ ही उनके शरीर पर चोट के 15 निशान मिले हैं. विशेष वकील अतुल श्रीवास्तव के मुताबिक तनाव की वजह से उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया.

  • वकील ने कोर्ट से कहा कि सुनंदा पुष्कर शशि थरूर और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के कथित रिश्ते को लेकर भी तनाव में चल रही थीं. इस बीच पुलिस ने शशि थरूर की पत्रकार मित्र नलिनी सिंह से भी बयान लिया, जिन्होंने बताया कि दोनों के बीच काफी समय से मतभेद था. दोनों का रिश्ता बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा था.
  • नलिनी सिंह ने कहा, “जब मुझे सुनंदा का फोन आया, तब वह रो रही थी. वह थरूर और मेहर से बदला लेना चाहती थी. उसे दोनों के कुछ मैसेज मिले थे. इसके बाद से वह परेशान थी. इसलिए वह घर जाने के बजाय होटल लीला में रुकी थी. इस मामले को लेकर मीडिया में गलत पब्लिसिटी भी हुई”.
  • वकील ने कोर्ट को बताया कि उन्हें शशि थरूर द्वारा लिखा गया एक मेल भी मिला है, जिसमें उन्होंने मेहर को मेरी प्यारी लिखकर संबोधित किया है. साथ ही वकील ने यह भी बताया कि उन्हें दोनों के कई पत्र भी मिले हैं जो इस बात का सबूत हैं कि दोनों के बीच बेहद करीबी रिश्ता था.
  • शशि थरूर के वकील विकास पाहवा ने इन सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा, “मुझे इन ईमेल्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है”. बता दें, 31 अगस्त को इस मामले की अगली सुनवाई होनी है.

Back to top button
?>