अध्यात्म

गुरुवार को करें ये सरल टोटके, खुल जाएगी आपकी किस्मत, छप्परफाड़ बरसेगा धन

कुंडली में गुरु ग्रह की बुरी दिशा चलने पर जीवन में आर्थिक तंगी आ जाती है। हालांकि नीचे बताए गए टोटकों को गुरुवार के दिन करने से सभी परेशानियां तुरंत सही हो जाती है और गुरु ग्रह की चाल भी सही हो जाती है। जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह भारी होता है उन लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए ये जरूरी होता है कि आप इस ग्रह के प्रकोप से बचने के लिए उपाय करें। ताकि आप अपना जीवन सुख और शांति के साथ बिता सकें। तो आइए जानते हैं कि वो कौन से टोटके हैं जिनको मात्र करने से जीवन की हर तकलीफें दूर हो जाती हैं।

गुरुवार के दिन करें ये उपाय, हो जाएंगी हर परेशानी दूर –

हल्दी के पानी से स्नान करें

अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो आप इस उपाय को गुरुवार के दिन जरूर करें। इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक स्थिति एकदम सही हो जाएगी। इस टोटके के तहत आप बस गुरुवार के दिन नहाने वाले पानी के अंदर थोड़ी सी हल्दी मिला दें। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन हल्दी के पानी से नहाने से गुरु ग्रह शांत रहता है और किसी भी तरह की आर्थिक तंगी का सामना आपको नहीं करना पड़ता है। हल्दी के पानी से नहाने के अलावा आप स्नान करने के बाद अपने माथे पर हल्दी भी लगा लें। इस दिन हल्दी का तिलक लगाना उत्तम माना जाता है।

करें केले के पेड़ की पूजा

गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करना शुभ माना जाता है और केले की पूजा करने से हर समस्या हल हो जाती है। आप इस दिन केले के पेड़ के सामने एक दीया जला लें। फिर इस पेड़ पर हल्दी वाला पानी अर्पित करें। इसके अलावा पीले रंग की दाल भी केले के पड़े पर चढ़ाना उत्तम होता है। ऐसा कहां जाता है कि केले के पेड़ की पूजा करने से आर्थ‍िक लाभ की प्राप्ति होगी।

करें केलों का दान

गुरुवार के दिन केले का दान करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और हर मनोकामान पूरी हो जाती है। केले के अलावा आप इस दिन पीली चीजों का दान भी कर सकते हैं। हालांकि आप इस दिन केला ना खाएं। क्योंकि गुरुवार के दिन केला खाना सही नहीं माना जाता है।

तुलसी के पौधे की करें पूजा

इस दिन आप सुबह के समय तुलसी के पौधे की पूजा करें और तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाएं। हर गुरुवार ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी और आपको धन लाभ होने लग जाएगा।

शिव को चढ़ाने पीले फूल

ये दिन पीले रंग से जुड़ा होता है। इसलिए आप इस दिन शिवलिंग पर पीले रंग के फूल जरूर चढ़ाएं। इसके अलावा इस दिन आप पीले रंग के कपड़ों का दान भी करें और खुद भी पीले रंग के कपड़े जरूर पहने।

ऊपर बताए गए उपायों को आप लगातार करें, आपका इनका असर जल्द ही दिखने लग जाएगा।

Back to top button
?>