बॉलीवुड

बॉलीवुड की अंबानी हैं सुनील शेट्टी की बीवी, ये बिजनेस चला छापती हैं करोड़ो रुपए

भारत की सबसे बड़ी बिजनेसवुमेन की जब बात होती हैं तो नीता अंबानी का नाम सबसे पहले आता हैं. अंबानी परिवार के पास कई करोड़ो की संपत्ति हैं. अब फ़िल्मी दुनियां की बात की जाए तो हम सुनील शेट्टी की पत्नी को भी बॉलीवुड का अंबानी या सुपर बिजनेसवुमेन भी कह सकते हैं. इसकी वजह ये हैं कि सुनील शेट्टी की बीवी ‘माना’ कुछ ऐसे बिजनेस चलाती हैं जिसकी वजह से उने घर में हर साल करोड़ो रुपए आते हैं. आमतौर पर बॉलीवुड सितारों की बीवी का नाम उनके पति की वजह से फेमस होता हैं. लोगो को ऐसा लगता हैं कि ये घर बैठे आराम से अपने पति के पैसे उड़ाती हैं. हालाँकि सभी बीवियां ऐसी नहीं होती हैं. कुछ अपने पैरो पर खड़े होना पसंद करती हैं. उनका एक प्रोफेशनल करियर है जिसके दम पर वो अपना नाम खुद ही बना रही हैं. शाहरुख़ (गौरी खान), जॉन अब्राहम (प्रिय रुंचल), इमरान हाश्मी (परवीन शाहनी), विवे ओबेरॉय (एलवा) इत्यादि की बीवियां इसी केटेगरी में आती हैं.

खैर आज हम माना शेट्टी यानी सुनी शेट्टी की बीवी के बारे में आपको कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. आज 22 अगस्त को माना शेट्टी का बर्थडे भी हैं. ‘वंडरवुमेन’ के नाम से पुकारी जाने वाली माना अपने हस्बैंड सुनील के साथ मिलाकर S2 नाम के एक रियल एस्टेट प्रोजक्ट पर काम कर चुकी हैं. इसके तहत उन्होंने मुंबई में 21 लक्जरी विला बनवाए थे. इनके अंदर उन्होंने सारे भोग विलास की सुख सुविधाएं दी हुई थी. इनका साइज़ लगभग 6500 स्क्वायर फीट था. इसके अलावा माना का एक लाइफस्टाइल स्टोर भी हैं. इसमें होम व ऑफिस डेकोरेशन से लेकर दैनिक जीवन की और भी कई चीजें बिकती हैं. ये एक लग्जरी स्टोर हैं जिसकी वजह से यहाँ हमेशा महँगी और ऊँची क्वालिटी के आइटम्स ही बिकते हैं.

बिजनेस के अलावा माना सोशल वर्क भी करती हैं. दरअसल वे ‘सेव द चिल्ड्रेन इंडिया’ नामक एक एनजीओ से कनेक्टेड है. वे अक्सर इसके लिए फण्ड जुटाने की जुगाड़ में रहती हैं. इसके लिए वे ‘आराइज़’ नाम का एक एग्जिबिशन भी लगाती हैं. इससे उन्हें जो भी पैसा मिलता हैं उसे जरूरतमंद लड़कियों और महिलाओं के सुधार में लगाया जाता हैं.

ऐसा कहा जाता हैं कि सुनील शेट्टी के परिवार की सालाना आय 150 करोड़ से भी ज्यादा हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि इतनी बड़ी रकम कमाने में सुनील के साथ साथ उनकी वाइफ माना का भी उतना ही बड़ा हाथ हैं. इससे यही बात साबित होती है कि आपका पति चाहे कितने भी पैसे क्यों ना कमाता हो, असली मजा तो खुद के कमाए पैसो को उड़ाने में आता हैं. जब एक महिला जॉब या बिजनेस कर अपने पैरो पर खड़ा होती हैं तो ये उसके लिए बहुत गर्व की बात होती हैं. वो अपने खर्चो के लिए किसी दुसरे पर निर्भर नहीं रहती हैं. इन प्रोफेशनल बॉलीवुड बीवियों से आप सभी भी बहुत कुछ सिख सकते हैं. इसलिए कहते हैं कि अपनी बेटियों को पढ़ाओ लिखाओ और अपने पैरो पर खड़ा करो.

वैसे आपका इस बारे में क्या कहना हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.

Back to top button
?>